Home Delhi मनु शर्मा के परोल पर 3 दिन में फैसला ले दिल्ली सरकार : हाईकोर्ट

मनु शर्मा के परोल पर 3 दिन में फैसला ले दिल्ली सरकार : हाईकोर्ट

0
मनु शर्मा के परोल पर 3 दिन में फैसला ले दिल्ली सरकार : हाईकोर्ट
Jessica Lal murder case : HC asks AAP govt to decide Manu Sharma's parole
Jessica Lal murder case : HC asks AAP govt to decide Manu Sharma's parole
Jessica Lal murder case : HC asks AAP govt to decide Manu Sharma’s parole

नई दिल्ली। जेसिका लाल मर्डर केस मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा की तीन महीने की पेरोल की अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को दिल्ली सरकार को आदेश दिया कि वो तीन दिन के भीतर इस पर फैसला करे।

जस्टिस प्रतिभा रानी की वेकेशन बेंच ने शर्मा के वकील अमित साहनी की दलीलों को सुनने के बाद ये आदेश दिया। अमित साहनी ने कोर्ट से कहा कि मनु शर्मा को अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 19 जनवरी को चंडीगढ़ के रजिस्ट्रार के समक्ष पेश होना है।

इसके साथ ही मनु शर्मा को एलएलबी के सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा में सम्मिलित होना है जो 31 दिसंबर से शुुरू हो रही है। उन्होंने कहा कि पेरोल के लिए उन्होंने अक्टूबर में ही अर्जी लगाई थी लेकिन अब तक सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया।

कोर्ट ने इस तथ्य को नोट किया कि पेरोल की अर्जी संबंधित अथॉरिटी के समक्ष सात दिसंबर को ही पहुंच गई थी लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं हुआ। आपको बता दें कि मनु शर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के पुत्र हैं और मॉडल जेसिका लाल की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं।

ट्रायल कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश को निरस्त करते हुए दोषी करार दिया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी हाईकोर्ट के फैसले पर मुहर लगाई थी। जेसिका लाल की हत्या 30 अप्रैल, 1999 को हुई थी।