Home Business जियो खुद का वीआर एप 2018 में करेगी लांच

जियो खुद का वीआर एप 2018 में करेगी लांच

0
जियो खुद का वीआर एप 2018 में करेगी लांच
Jio set to launch its own VR app in 2018
Jio set to launch its own VR app in 2018
Jio set to launch its own VR app in 2018

लंदन। दूरसंचार उद्योग की नई कंपनी रिलायंस जियो ने अपने खुद के वर्चुअल रियलिटी एप को 2018 में लांच करने की योजना बनाई है और कंपनी को इंग्लैड के बरमिंघम सिटी विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों के साथ साझेदारी की उम्मीद है। विश्वविद्यालय ने यह जानकारी दी।

भविष्य में साझेदारी की संभावनाओं की तलाश के लिए और यह जानने के लिए वर्चुअल रियलिटी (वीआर) पेशेवरों की अगली पीढ़ी को किस प्रकार से प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जियो स्टूडियोज के प्रमुख आदित्य भट्ट और क्रिएटिव निदेशक अंकित शर्मा ने बुधवार को विश्वविद्यालय का दौरा किया।

फिलमसीजीआई के संस्थापक और प्रबंध निदेशक आनंद भानुशाली भी ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विभाग द्वारा आयोजित इस यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षाविदों के समय बिताया।

फिल्मसीजीआई एक एनिमेशन स्टूडियो है, जिसका दफ्तर मुंबई और पुणे में है। इस कंपनी में 90 कलाकार काम करते हैं, जो फिल्मों और टीवी सीरियलों को कंप्यूटर से तस्वीरें और विजुअल प्रभाव की सेवाएं मुहैया कराते हैं।

साथ ही यह कंपनी यूरोप और एशिया की कुछ बड़ी स्टूडियो को भी अपनी सेवाएं मुहैया कराती है। साथ ही कंपनी वीआर और एआर (आभासी वास्तविकता) के क्षेत्र में भी सेवाएं देती है। भानुशाली ने कहा कि आज हमने सहयोग के कई अवसरों पर चर्चा की।