Home Rajasthan Ajmer जेएलएन नर्सिंग कॉलेज में छात्राओं-स्टॉफ के एक दूसरे पर आरोप

जेएलएन नर्सिंग कॉलेज में छात्राओं-स्टॉफ के एक दूसरे पर आरोप

0
जेएलएन नर्सिंग कॉलेज में छात्राओं-स्टॉफ के एक दूसरे पर आरोप
JLN nursing college ajmer students-staff blamed each other
JLN nursing college ajmer students-staff blamed each other
JLN nursing college ajmer students-staff blamed each other

अजमेर। जवाहर लाल नेहरू नर्सिंग स्कूल में अध्ययनरत एक दिव्यांग छात्रा ने स्कूल के नर्सिंग स्टाफ पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद स्कूल के छात्रा—छात्राओं ने अभद्रता करने वाले नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ शनिवार सुबह मोर्चा खोलते हुए कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया।

पीडित दिव्यांग छात्रा का आरोप है कि उन्हें कक्षाओं में अध्ययन कराने वाला नर्सिंगकर्मी जयन्त गुप्ता किसी न किसी बात को लेकर उस पर दोषारोपण करता है तथा अभद्र भाषा का प्रयोग करके उसे इंगित करके जलील करता है, जिसके कारण उसके अध्ययन में काफी अडचन आ रही है।

पीडि़ता का कहना है कि काफी मिन्नतें करने के बाद भी गुप्ता ने उसके साथ अभद्र व्यवहार करना बंद नहीं किया, शुक्रवार को भी जब उन्हें फील्ड अध्ययन के लिए सराधना ले जाया गया तो वहां भी गुप्ता ने उसके साथ काफी अभद्र व्यवहार किया तथा विरोध करने पर गुप्ता ने उसे थप्पड़ जड़ दिया।

शनिवार सुबह जब जवाहर लाल नेहरू नर्सिंग स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों को कल वाली घटना का पता चला तो उनमें रोष व्याप्त हो गया तथा सभी अपने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया तथा जवाहरलाल नेहरू अस्पताल केज्युअल्टी के बाहर जमा होकर आरोपी नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

दूसरी ओर नर्सिंग स्टाफ कर्मी जयन्त गुप्ता से उनका पक्ष जाना गया तो उन्होंने बताया कि उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

शुक्रवार को जब नर्सिंग छात्रों को फील्ड की जानकारियां देने के लिए सराधना ले जाया गया तो दिव्यांग छात्रा समेत अन्य विद्यार्थियों ने वहां रखे सामान तथा दवाईयों को उठाना शुरू कर दिया था, जिसके कारण उन्होंने सभी को ऐसा नहीं करने के लिए कहा था। उन्होंने दिव्यांग छात्रा को थप्पड जडने के आरोप को भी गलत बताया।

वरिष्ठ नर्सिंग कर्मी हितेन्द्र कच्छावा ने बताया कि स्कूल में नर्सिंग पाठ्यक्रम का अध्ययन कराने वाले नर्सिंग कर्मी जयन्त गुप्ता सहित अन्य नर्सिंग कर्मचारियों को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है, जिसके तहत शनिवार को बेबुनियाद आरोप लगाकर नर्सिंग विद्यार्थियों ने हंगामा किया कर दिया।