Home Delhi रेप आरोपी पीएचडी छात्र अनमोल रतन जेएनयू से निलंबित

रेप आरोपी पीएचडी छात्र अनमोल रतन जेएनयू से निलंबित

0
रेप आरोपी पीएचडी छात्र अनमोल रतन जेएनयू से निलंबित
JNU suspends PhD scholar Anmol Ratan accused of raping of fellow student
JNU suspends PhD scholar Anmol Ratan
JNU suspends PhD scholar Anmol Ratan accused of raping of fellow student

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने पीएचडी छात्र अनमोल रतन को निलंबित कर दिया है। अनमोल पर जेएनयू की 28 वर्षीया छात्रा के साथ दुष्कर्म का आरोप है।

जेएनयू प्रशासन ने यह कदम छात्रों और शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन के बाद उठाया है। इससे पहले छात्रों और शिक्षकों ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कैंपस में मार्च निकाल कर जेंडर जस्टिस के लिए आवाज उठाई।

वहीं प्रशासन से आरोपी के खिलाफ अब तक कोई कदम नहीं उठाए जाने पर रोष जताया था। छात्रों को कहना था कि अनमोल पर प्रशासन ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है। हमारी मांग है कि उसे फौरन सस्पेंड किया जाए और जेएनयू कैंपस से उसे बाहर करने का ऐलान हो।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरूवार को आरोपी अनमोल रतन को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरास्त में भेज दिया है। आरोपी जेएनयू में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) का सक्रिय सदस्य है। वह ब्रह्मपुत्र छात्रावास में रहकर पीएचडी कर रहा है।

पीडिता ने पुलिस को शिकायत में बताया कि अनमोल ने उसे सैराट फिल्म देने के बहाने छात्रावास में बुलाया और वहां उसे नशीला पदार्थ पिलाया।

उसके बाद नशे की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया। पीडिता ने वसंत कुंज थाना में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 28 वर्षीय छात्रा की मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।