Home Career Education जॉब अलर्ट : विभिन्न विभागों में रिक्तियां जारी

जॉब अलर्ट : विभिन्न विभागों में रिक्तियां जारी

0
जॉब अलर्ट : विभिन्न विभागों में  रिक्तियां जारी

देश भर में विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों की रिक्तियां जारी की गई है।

​इन सभी पदों की अनिर्वाय योगिया बताई गई है, साथ ही इन में कुछ के लिए आॅनलाइन फॉर्म जमा करवाना है तो कुछ के लिए आॅफलाइन अप्लाई करना है। इसलिए किसी भी रिक्ति के लिए अपलाई करने से पहले वेबसाइट पर जाकर रिक्त पदों की पूरी जानकारी लेकर ही अप्लाई करें।

JSSC, झारखंड पब्लिक सर्विस कमिशन

कुल पद : 2808 पदों पर वेकंसी
झारखंड पब्लिक सर्विस कमिशन ने इंटरमीडिएट स्तर (कंप्यूटर नॉलेज व कंप्यूटर में हिन्दी टाइपिंग पोस्ट) कंबाइंड कॉम्पिटीटिव एग्जाम 2017 के तहत लोअर डिविजन क्लर्क के 1245 पद, पंचायत सेक्रटरी के 1539 पद और स्टेनोग्राफर के 24 पदों पर वेकंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। पदों से संबंधित अन्य जानकारियां इस प्रकार हैं।
लास्ट डेट: 15 जून
वेबसाइट: www.jssc.in
कैसे करें अप्लाई: वेबसाइट के होमपेज पर जाएं। ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर आईएस (सीकेएचटी)सीसीई 2017 पर क्लिक करें। ऑनलाइन स्टेप्स फॉलो कर फॉर्म सबमिट करें।

RBI, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया

कुल पद : 161 पद, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ग्रेड B के अफसरों के 161 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। पदों की अन्य जानकारी इस प्रकार हैं।
वेबसाइट: www.rbi.org.in
लास्ट डेट: 23 मई
ऐसे करें अप्लाई: वेबसाइट के होम पेज पर जाएं और opportunity@आरबीआई पर क्लिक करें और वेकंसीज वाले ऑप्शन पर जाएं। इसके बाद ऑनलाइन स्टेप्स फालो करके अपना फॉर्म भरें।

ओडिशा जुडिशल सर्विस

कुल पद : 110, ओडिशा जुडिशल सर्विस (ओजेएस) के अंतर्गत सिविल जज के 110 पदों पर वेकंसी है। इन पर रिक्रूटमेंट ओडिशा जुडिशल सर्विस एग्जामिनेशन, 2017 से होंगे। इसके लिए ओडिशा पब्लिक सर्विस कमिशन (ओपीएससी) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन एप्लिकेशन मांगे गए हैं।
लास्ट डेट: 5 जून
वेबसाइट: www.opsc.gov.in
ऐसे करें अप्लाई: वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देखें। आवेदन करने के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन के स्टेप्स फॉलो करें। ऑनलाइन एप्लिकेशन सबमिट करें और उसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लें। डाउनलोडेड चालान से एसबीआई की किसी भी ब्रांच में एप्लिकेशन फीस डिपॉजिट करें।

कस्तूरबा हॉस्पिटल, दरियागंज

कुल पद : 49 पद, नॉर्थ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (नॉर्थ डीएमसी) के अंतर्गत कस्तूरबा हॉस्पिटल, दरियागंज (नई दिल्ली) में सीनियर रेजिडेंट (रेगुलर बेसिस) के 49 पदों पर वेकंसी निकली हैं। इन पर रिक्रूटमेंट इंटरव्यू से होंगे, जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन एप्लिकेशन मांगे गए हैं।
लास्ट डेट: 10 मई
वेबसाइट: www.kasturbahospital.org
ऐसे करें अप्लाई: वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देखें। आवेदन करने के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन के स्टेप्स फॉलो करें। स्पेशिऐलिटी/ब्रांच के अनुसार निर्धारित दिन इंटरव्यू में शामिल हों।

NFL, नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड

कुल पद : 35 पदों पर वेकंसी, नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल), गौतम बुद्ध नगर (उत्तर प्रदेश) ने मार्केटिंग रिप्रजेंटेटिव के 35 पदों पर वेकंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पर रिक्रूटमेंट के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन मांगे गए हैं।
लास्ट डेट: 1 जून
वेबसाइट: www.nationalfertilizers.com
ऐसे करें अप्लाई: वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देखें। आवेदन करने के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन के स्टेप्स फॉलो करें। ऑनलाइन प्रॉसेस से रजिस्ट्रेशन फीस डिपॉजिट करें और एप्लिकेशन सबमिट करें। रजिस्ट्रेशन स्लिप और फीस पेमेंट की ई-रसीद की कॉपी सुरक्षित रख लें।