Home Rajasthan Jodhpur आसान नहीं है पुलिस में इतनी लम्बी बेदाग सेवा, इसलिए इनका सम्मान कुछ खास है

आसान नहीं है पुलिस में इतनी लम्बी बेदाग सेवा, इसलिए इनका सम्मान कुछ खास है

0
आसान नहीं है पुलिस में इतनी लम्बी बेदाग सेवा, इसलिए इनका सम्मान कुछ खास है
IG ghumariya, sp sirohi and asp with honoured police persons in sirohi police line
IG ghumariya, sp sirohi and asp with honoured police persons in sirohi police line

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जोधपुर रेंज के आईजी हवासिंह घूमरिया ने स्वतंत्रता दिवस के दूसरे दिन बुधवार को सिरोही के पुलिस कर्मियों को बेहतरीन सेवा के लिए सम्मानित किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश और एएसपी भी मौजूद थे। ये सम्मान इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि जिन मापदण्दों के लिए इसे दिया जाता है उस पर खरा उतरना पुलिस विभाग के कार्मिक के लिए वाकई बडी कसौटी है।

आईजी हवासिंह घुमरिया ने सरूपगंज के हैड कांस्टेबल रामसिंह, मंडार थाने के कांस्टेबल मसरूराम, आयुक्तालय जयपुर में डिप्युट हेड कांस्टेबल सुरजमल, सिरोही पुलिस लाइन के ड्राइवन कांस्टेबल खेताराम को उत्तम सेवा चिन्ह से।

यातायात शाखा माउण्ट आबू के कांस्टेबल दिलिपसिंह, आबूरोड सदर थाने के कांस्टेबल वजाराम, रोहिडा के हेड कांस्टेबल दशरथसिंह, आबूरोड सदर के हेड कांस्टेबल सुल्तानंिसह, सरूपगंज के हेड कांस्टेबल देवाराम, आबूरोड शहर के हेड कांस्टैबल केसाराम, एएसटीयू कार्यालय के हेड कांस्टेबल वीसाराम, जोधपुर ग्रामीण में पदस्थापित हेड कांस्टेबल जगदीशराम व हुकमसिंह, अनादरा के हेका कसनाराम, जयपुर आयुक्तालय के हेकां सुखदेव, मंडार के हेकां महिपाल और रोहिडा पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल गणेशाराम को अति उत्तम सेवा चिन्ह से। अपराध शाखा के सहायक उप निरीक्षक वीराराम, पुलिस लाइन सिरोही के हेकां कपूराराम तथा कालन्द्री के कांस्टेबल गणेशाराम को सर्वोत्तम सेवा चिन्ह से सम्मानित किया गया है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार शुरू के नौ साल की नौकरी बेदाग करे पर उत्तम सेवा चिन्ह से, 9-18 साल की नौकरी बेदाग करने पर अति उत्तम सेवा चिन्ह से तथा 18 से 25 और उससे ज्यादा समय के कार्यकाल के दौरान बेहतर और बेदाग सेवाएं देन पर सर्वोत्तम सेवा चिन्ह से नवाजा जाता है।

Ig hawasingh ghumariya during inspection of sirohi police line

वाॅलीबाॅल खेलने वालों को कहा पांच सेट देखुंगा

इस दौरान आईजी ने पुलिस लाइन का निरीक्षण भी किया। उन्होंने पुलिस लाइन में ही स्टेमिना और विभागीय प्रतियोगिताओं के लिए वाॅलीबाॅल की प्रेक्टिस कर रहे पुलिसकर्मियों से उनके खेल के बारे में जाना। पसीना नहीं दिखने पर उन्होंने कहा और मेहनत की बात कही। उन्होंने पूछा कि बिना रुके पांच सेट खेल सकते हैं क्या। सभी की तरफ से हां का जवाब मिलने पर अगले दौरे में पांच सेट का खेल देखने को भी कहा।

परेड में ड्रम बीट पर दिया मार्गदर्शन

आईजी घूमरिया ने निरीक्षण के दौरान बैंड कक्ष और बैंड टीम से भी चर्चा की। उनके आने के दौरान परेड में पुलिस बैंड की धुनों पर परेड भी हुई। उन्होंने धीमी परेड और तेज परेड के दौरान बजाई जाने वाली ड्रम बीट्स के बारे में ड्रमर को जानकारी दी और टीम लीडर को स्टाॅप वाच पर इसकी प्रेक्टिस करवाने के निर्देश भी दिए।