Home Headlines जोधपुर के मेहरानगढ़ दुर्ग में एक बार फिर गूंजेगी संगीत की स्वर लहरियां

जोधपुर के मेहरानगढ़ दुर्ग में एक बार फिर गूंजेगी संगीत की स्वर लहरियां

0
जोधपुर के मेहरानगढ़ दुर्ग में एक बार फिर गूंजेगी संगीत की स्वर लहरियां
'Jodhpur Riff 2017' from 5th to 9th October at Mehrangarh fort
'Jodhpur Riff 2017'  from 5th to 9th October 2017 at Mehrangarh fort
‘Jodhpur Riff 2017’ from 5th to 9th October at Mehrangarh fort

नई दिल्ली। जोधपुर के ऐतिहासिक मेहरानगढ़ दुर्ग में 5 से 9 अक्टूबर के बीच राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय लोक उत्सव ‘जोधपुर रिफ 2017’ का आयोजन होगा जिसमें भारत व विश्व भर से आए संगीतकार अपने सुरों का जादू बिखेरेंगे।

पिछले 10 वर्षों से जोधपुर रिफ कलाकारों और संगीत प्रेमियों के मन को लुभाता आ रहा है। राजस्थान की सांस्कृतिक राजधानी कहे जाने वाले जोधपुर के आकर्षक वातावरण के बीच, मेहरानगढ़ किले में यह उत्सव आयोजित होता है।

प्रात:काल के आध्यात्मिक संगीत सत्रों से लेकर देर रात्रि तक चलने वाले नृत्य व संगीत के कार्यक्रम लोगों के मन को संगीतमयी कर देते हैं। यह एक ऐसा अंतरराष्ट्रीय मंच है, जहां परंपरागत लोक संगीत की प्रस्तुतियां एक नवीन अनुभव प्रदान करती हैं। इस उत्सव में लगभग 350 राजस्थानी व अंतर्राष्ट्रीय संगीतकार भाग लेंगे।

जोधपुर रिफ-2017 की घोषणा करते हुए इसके मुख्य संरक्षक तथा मारवाड़ जोधपुर राजपरिवार के गजसिंह -2 ने कहा कि राजस्थानी लोक संगीतकार जोधपुर रिफ के प्रमुख आकर्षण हैं। उनकी लोकसंगीत परंपराओं को लोग पसंद करते हैं और उन्हें यहां उच्च गुणवत्ता वाले अंतर्राष्ट्रीय मंच का पूरा लाभ मिलता है।

इसके अलावा, हम उनकी कला को भारत और दुनिया भर के कई उत्सवों में पेश करने का प्रयास भी करते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि जोधपुर रिफ को भारत में संगीत के लिए एक अग्रणी और अतिप्रिय उत्सव के रूप में जाना जाता है। महोत्सव के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग 22 अगस्त से शुरू होगी।