Home Headlines लंदन से नहीं आया गिफ्ट हैंपर, एक लाख की लगा दी चपत

लंदन से नहीं आया गिफ्ट हैंपर, एक लाख की लगा दी चपत

0
लंदन से नहीं आया गिफ्ट हैंपर, एक लाख की लगा दी चपत

onliuoiuजोधपुर। लंदन से आए एक फोन कॉल पर जोधपुर की महिला से ठगी हो गई। फोन करने वाले शख्स ने खुद को लंदन से बताया और उसकी समाज सेवा भावना से प्रेरित होकर गिफ्ट हैंपर खुलना बताया।

गिफ्ट हैंपर जोधपुर नहीं पहुंचा और एक लाख की चपत लगा दी। पीडि़त महिला ने महामंदिर पुलिस थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

गंगलाव की पोल वीर मोहल्ला महामंदिर निवासी अलका पुरोहित पत्नी तनसुख व्यास ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 14 जून को उसके मोबाइल पर किसी शख्स क्रेश फेंसिस का कॉल आया था। उसने खुद को लंदन यूके से होना बताया।

फोन करने वाले शख्स ने अलका को समाज सेवी बताने के साथ लंदन की तरफ से आकर्षक गिफ्ट हैंपर देने की बात कही। इसके दो दिन बाद ही अलका के मोबाइल पर फिर एक कॉल इंटर नेशनल एयर पोर्ट से किसी महिला का आया।

उसने गिफ्ट हैंपर की जानकारी देते हुए कहा कि वह बैँक में 25 हजार रूपए जमा करवाए। इस पर अलका ने पावटा स्थित एचडीएफसी बैँक में रूपए जमा करवा दिए। बाद में उस महिला ने सामान का वजन ज्यादा होने का कहकर 75 हजार और जमा करवाने को कहा।

तब वह झांसे में आकर 75 हजार और जमा करवा दिए। इस पर महिला ने इंकमटैक्स का हवाला देकर फिर 25 हजार और जमा करवाने को कहा। तब अलका ने वह रूपए भी जमा करवा दिए।

बाद में लंदन से गिफ्ट हैंपर आने की बात उसने अपने वकील से की, तब धोखाधड़ी होने की आशंका में रूपए जमा करवाना बंद किया। अब उसने महामंदिर पुलिस थाने में इसकी रिपोर्ट दी है।