Home Sports Cricket 16 करोड़ के युवराज सिंह पर भारी पड़े जेपी डुमिनि

16 करोड़ के युवराज सिंह पर भारी पड़े जेपी डुमिनि

0
16 करोड़ के युवराज सिंह पर भारी पड़े जेपी डुमिनि
JP Duminy named delhi daredevils captain
 JP Duminy named delhi daredevils captain
JP Duminy named delhi daredevils captain

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल आठ के लिए धुरंधर आलराउंडर युवराज सिंह को 16 करोड़ रुपए की सबसे महंगी कीमत पर खरीदा था लेकिन टीम ने दक्षिण अफ्रीका के स्टाइलिश आलराउंडर जेपी डुमिनी को उनपर प्राथमिकता देते हुए डेयरडेविल्स टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया।

दिल्ली की टीम ने युवराज के अलावा श्रीलंकाई कप्तान और आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज भी शामिल हैं लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंजाइजी ने कप्तानी के लिए दक्षिण अफ्रीका के ट््वंटी 20 कप्तान डुमिनि को चुना। पिछले सत्र में इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने दिल्ली की कप्तानी की थी लेकिन टीम सबसे फिसड्डी रही थी।

फ्रेंचाइजी ने आठवें सत्र के लिए 2014 की टीम से 13 खिलाडियों को रिलीज कर दिया था। टीम में बचे खिलाडिय़ों में डुमिनि शामिल थे। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी क्रिकेटर डुमिनी ने 2004 में अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था। डुमिनी गत वर्ष दिल्ली की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने उस सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया था।

दिल्ली ने जब 16 करोड़ की कीमत में युवराज को खरीदा था तब यह अटकलें लगने लगी थी कि उन्हें आठवें सत्र के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया जाएगा। लेकिन टीम प्रबंधन ने कप्तानी के मामले में स्टारडम को तवज्जो नहीं दी। दिल्ली डेयरडेविल्स के मुख्य कार्यकारी हेमंत दुआ के अनुसार कप्तानी के लिए डुमिनि पहली पसंद थे।

डुमिनि के टीम के प्रमुख कोच गैरी कस्र्टन के साथ अच्छे संबंध है और वह टीम के खिलाड़यिों को अच्छी तरह जानते हैं। दुआ ने भी कहा कि जेपी कप्तानी के लिए पहली पसंद थे और उनके नेतृत्व में टीम इस सत्र में नई ऊंचाइयां हासिल करेगी। अपनी नियुक्ति पर डुमिनी ने कहा कि मैं इस भरोसे के लिए अपनी फ्रेंचाइजी का शुक्रगुजार हूं। बेहतरीन खिलाडिय़ों से सुसज्जित दिल्ली की टीम का नेतृत्व करना गौरव की बात है।

मैं अगले सत्र को लेकर रोमांचित हूं और उम्मीद करता हूं कि हमारी टीम इस बार बेहतर प्रदर्शन करेगी। टीम के कोच कस्र्टन ने कहा कि जेपी कप्तानी के लिए सही पसंद हैं। उनके पास अनुभव और जोश है। वह टीम को आगे ले जा सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here