Home Entertainment Bollywood प्रशंसकों की दिवानगी के बीच रिलीज हुई ‘कबाली’

प्रशंसकों की दिवानगी के बीच रिलीज हुई ‘कबाली’

0
प्रशंसकों की दिवानगी के बीच रिलीज हुई ‘कबाली’
kabali release : the lengths rajinikanth fans go to
kabali release : the lengths rajinikanth fans go to
kabali release : the lengths rajinikanth fans go to

चेन्नई। दक्षिण के फिल्मों के महानायक रजनीकांत की फिल्म ‘कबाली’ शुक्रवार को देश भर में रिलीज हुई और उनको दिवानगी की हद तक चाहने वालों ने नाचते-गाते हुए सिनेमाघरों का रूख किया। कई प्रशंसकों ने रजनीकांत के बड़े कटआउट पर हजारों लीटर दूध चढ़ा दिया।

यह देशभर में करीब 5,000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। निर्देशक रंजीत की इस फिल्म के कुछ विशेष शो सुबह भी चलाए गए। फिल्म तमिलनाडु के एक हजार स्क्रीन पर रिलीज हुई। भारत के अलावा अमरीका, ब्रिटेन, मलेशिया और सिंगापुर में भी यह फिल्म रिलीज हुई है।

मशहूर सिनेमा घरों के बाहर अभिनेता के कटआउट और बैनर भी लगाए गए है। रजनीकांत की इस फिल्म के रिलीज के मौके पर दिखने वाली दिवानगी का गवाह बनने के लिए जापान से भी उनके कुछ प्रशंसक यहां पहुंचे हैं।

प्रशंसक ‘कबाली दा’ और फिल्म के कुछ दूसरे संवाद बोलते नजर आए। कई लोगों ने दिन के दूसरे शो के निए टिकटें खरीदीं क्योंकि फिल्म का कुछ हिस्सा वह देख नहीं पाए। तमिल में बनी यह फिल्म हिंदी और तेलुगू में डब की गई है। मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरू और केरल के कई शहरों में सिनेमाघर हाउसफुल रहे।

रजनीकांत की पिछली फिल्म ‘लिंगा’ के बॉक्स ऑफिस पर असफल रहने के बाद से ही इस फिल्म का उनके प्रशंसक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

कई स्थानों पर कुछ लोगों और संस्थानों द्वारा सारी टिकट बुक करवा लेने की वजह से कुछ प्रशंसक नाराज भी दिखें। लेकिन व्यापक रूप से सिनेमा घरों के बाहर लोग खुश नजर आए। फिल्म के निर्माता कलैपुलि एस थानु हैं। अमरीका समेत कई देशों में फिल्म पहले ही रिलीज हो चुकी है।

फिल्म ‘कबाली’ का ‘नेरूपुड्डा’ गीत पहले ही हिट हो चुका है। फिल्म का संगीत संतोष नारायण ने दिया है। इसमें ऱाधिका आप्टे धन्सिका और कलैआरासन भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

इस बीच बेंगलूरू से फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग देाने आए लोगों ने समय और स्थान में किए गए बदलाव को लेकर भी शिकायत की। प्रशंसकों के लिए यह विशेष व्यवस्था एयर एशिया ने की थी।

चेन्नई के सिनेमा घर में उन्हें फिल्म रजनीकांत के साथ दिखाने का वादा किया गया था लेकिन बाद में स्क्रीनिंग का स्थान बदल दिया गया। कंपनी ने अपनी गलती मानते हुए प्रशंसकों को मुआवजा देने की बात कही है।

‘लिंगा’ के वितरण के समय कथित रूप से फिल्म वितरण कंपनी को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग कर रही फर्म ने ‘कबाली’ की रिलीज रोकने की याचिका दायर की थी जिसे मद्रास उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया जिसके बाद शुक्रवार को फिल्म रिलीज हुई।