Home Headlines कैराना में हिन्दुओं का पलायन, जांच करने पहुंचा भाजपा प्रतिनिधि मंडल

कैराना में हिन्दुओं का पलायन, जांच करने पहुंचा भाजपा प्रतिनिधि मंडल

0
कैराना में हिन्दुओं का पलायन, जांच करने पहुंचा भाजपा प्रतिनिधि मंडल
Kairana exodus of Hindus, BJP's eight member team reaches to conduct probe
Kairana exodus of Hindus, BJP's eight member team reaches to conduct probe
Kairana exodus of Hindus, BJP’s eight member team reaches to conduct probe

लखनऊ। कानून व्यवस्था की खराब स्थिति की वजह से हिन्दुओं के पलायन की स्थिति की जांच करने भारतीय जनता पार्टी का एक दल बुधवार को कैराना पहुंचा। विधान मंडल दल के नेता सुरेश खन्ना की अगुवाई में सात सदस्यीय दल जांच रिपोर्ट पार्टी के आला कमान को सौंपेगा।

बताते चलें कि कुछ दिनों पूर्व कैरान में हिन्दू परिवार की लड़कियों के साथ एक समुदाय विशेष के नौजवानों द्वारा अभद्रता करने की बातें सामने आईं थीं। इसके अलावा ऐसे गंभीर आरोप भी लगे कि समुदाय विशेष के भय से हिन्दू पविारों का पलायान शुरू हो गया है।

इसके बाद कैराना की राजनीति गरम होने लगी थी। विभिन्न दलों के नेताओं के बयानबाजी से घटना में लगातार नया मोड़ आ रहा है और मामले को राजनैतिक रंग में रंगने की भरपूर कोशिश हो रही है। ऐसे में कैराना से पलायन करने वाले हिन्दू परिवारों के नामों की सूची जारी होने से मामला और भी गरम हो गया है।

भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक मनीष दीक्षित की मानें तो भारतीय जनता पार्टी ने मामले की जांच को सात सदस्यीय कमेटी कैराना भेजा है। बुधवार को पहुंचा दल जांच रिपोर्ट पार्टी आला कमान को सौंपेगा। इसके पार्टी फोरम में लिए गए निर्णय के मुताबिक रणनीतिक कदम उठाए जाएंगे।

ये करेंगे जांच

मामले की जांच नेता विधानमण्डल दल सुरेश खन्ना, विधानमण्डल दल सचेतक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, सांसद बागपत डॉ सतपाल सिंह, सांसद सहारनपुर राघव लखन पाल शर्मा, सांसद बुलन्दशहर डॉ भोला सिंह, सांसद अलीगढ़ सतीश गौतम, सांसद आंवला धर्मेन्द्र कश्यप, उप्र के पूर्व डीजीपी बृजलाल करेंगे।