Home Delhi कंधार कांड पर सभी दलों की ‘आम सहमति’ से लिया था निर्णय : भाजपा

कंधार कांड पर सभी दलों की ‘आम सहमति’ से लिया था निर्णय : भाजपा

0
कंधार कांड पर सभी दलों की ‘आम सहमति’ से लिया था निर्णय : भाजपा
Kandahar scandal 'consensus' the decision was taken from of all parties : BJP
Kandahar scandal 'consensus' the decision was taken from of all parties : BJP
Kandahar scandal ‘consensus’ the decision was taken from of all parties : BJP

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी  ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने एयर इंडिया के विमान आईसी-814 के अपहरण मामले पर कार्रवाई के लिए सभी राजनीतिक दलों की आम सहमति से निर्णय लिया था। 

भाजपा प्रवक्ता एमजे अकबर ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि तत्कालीन सरकार ने आईसी 814 के संबंध में कार्रवाई से पहले सभी राजनीतिक दलों से बातचीत की थी।

कंधार अपहरण कांड से निपटने के लिए जो निर्णय लिया गया​ था वह सभी राजनीतिक दलों की आम सहमति से उच्च स्तर पर ​लिया गया था।

पूर्व रॉ प्रमुख एएस दुलत के खुलासा के बाद कांग्रेस द्वारा तत्कालीन राजग सरकार की आलोचना किए जाने पर अकबर ने कहा कि उस समय सरकार की प्राथमिकता हवाई जहाज में फंसे लोगों को सुरक्षित ​बचाने की थी। उन्होंने कहा कि क्या 400 से अधिक भारतीयों को मरने के लिए छोड दिया जाता।

वहीं गुजरात दंगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माफी मांगने की विपक्ष की मांग को सिरे से खारिज करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि 2002 दंगा मामले में मोदी को न्यायालय ने बरी कर दिया था ऐसे में उनके माफी मांगने का प्रश्न ही नहीं उठता।

उल्लेखनीय है कि पूर्व रॉ प्रमुख एएस दुलत ने खुलासा किया है कि दिसंबर 1999 में कंधार कांड के वक्त क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप और सरकार के बीच सही तालमेल न होने और त्वरित फैसला न ले पाने की बदौलत सही मौका भारत के हाथ से निकल गया और आतंकियों को रिहा करना पड़ा।

इसके अलावा उन्होंने गुजरात दंगों पर तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के रुख का भी जिक्र किया है। इसमें उन्होंने अपनी किताब ‘कश्मीर: द वाजपेयी ईयर्स’ के कई पहलुओं की भी जानकारी दी।