Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
Kanji wade recipe in hindi | झटपट बनाए टेस्टी कांजी के वड़े
Home Latest news झटपट बनाए टेस्टी कांजी के वड़े

झटपट बनाए टेस्टी कांजी के वड़े

0
झटपट बनाए टेस्टी कांजी के वड़े
kanji wade recipe in hindi

kanji wade recipe in hindi

कांजी के वड़े ज्यादातर राजस्थान में बनाए जाते हैं. यह बेहद स्वादिष्ट होते हैं और इसको आसानी से बनाया जा सकता हैं. आईये जानते हैं इसके बनाने की विधि।

गर्मी के मौसम में पिएं ठंडी-ठंडी आम की लस्सी

सामग्री :
1 किग्रा. उड़द की दाल, 2 टुकड़े हींग, 3 टी स्पून नमक, 4 टी स्पून राई पाउडर, 2 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर, 6 जग पानी, तलने के लिए तेल, 1 छोटा मिट्टी का मटका।

यह हैं सचिन तेंदुलकर की बिटीया सारा तेंदुलकर, देखें इनकी खुबसुरती

विधि :
उड़द की दाल को 6-7 घंटे भिगोकर बारीक पीस लें। मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लें, कड़ाही में तेल गरम कर लें।
जब तेल गरम हो जाये तो इस मिश्रण को हथेली पर फैलाकर बड़े के आकार में बनाकर गरम तेल में तलकर सारी मिश्रण के वड़े तैयार कर लें। गरम तवे पर हींग डालकर एक छोटे मटके को उस पर उल्टा रख दें जिससे हींग की सुगंध मटके में चली जाये, अब मटके में गरम पानी भर दें। इसमें बारीक पिसी राई, नमक और लाल मिर्च पाउडर डालकर मिला लें।

जल्द लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी S9, जाने क्या-क्या हो सकते हैं फीचर्स

वड़ों को मटके में डालकर सूती कपड़ें से मटके का मुंह बंद कर दें। मटके को 3-4 दिन तक धूप में रखे जब पानी थोड़ा खट्टा हो जाये तो कांजी को कांच के गिलास में डालकर सर्व करें।

गर्मियों में बनाए कच्चे आम की चटनी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE