Home India भाजपा ने चुनाव आयोग से की सपा प्रत्याशी की शिकायत

भाजपा ने चुनाव आयोग से की सपा प्रत्याशी की शिकायत

0
भाजपा ने चुनाव आयोग से की सपा प्रत्याशी की शिकायत

bjp gain

कानपुर। भारतीय जनता पार्टी ने तीसरे चरण के मतदान को देखते हुए अंसल भवन स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में प्रशासनिक प्रकोष्ठ का गठन किया।

प्रकोष्ठ के प्रशासनिक प्रमुख अधिवक्ता कैलाश शुक्ल ने उत्तर प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की। जिसमें कहा गया कि विधानसभा 214 आर्य नगर में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अमिताभ वाजपेयी का मुख्य चुनाव कार्यालय क्राइस्ट चर्च कॉलेज पोलिंग बूथ से 200 मीटर की परिधि में है।

जबकि नियमानुसार 200 मीटर के अंदर होने के कारण तत्काल प्रभाव से हटाया जाना चाहिए। उस स्थान पर पार्टी चुनाव कार्यालय होने से मतदान दिवस 19 फरवरी 2017 को मतदाताओं को प्रभावित प्रलोभित करके चुनाव प्रभावित किया जा सकता है। जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन की परिधि में आता है।

इस संदर्भ में स्थानीय प्रशासन को भी पूर्व में सूचित किया जा चुका है। उन्होंने तत्काल मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कार्यवाही की मांग की है। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय ने बताया कि अगर सपा प्रत्याशी पर शनिवार दोपहर तक कार्रवाई नहीं की गई तो मुख्य निर्वाचन आयोग दिल्ली शिकायत की जाएगी।

जारी हुआ समाधान नंबर भारतीय जनता पार्टी ने आचार संहिता के उल्लंघन की स्थित सूचना कार्यालय तक पहुंचाने के लिए एक समाधान नंबर जारी किया है। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय ने बताया कि इसका मोबाइल नंबर 9795226644 है।

बताया कि आईटी विभाग के संयोजक सौरभ बाजपेयी एवं कैलाश शुक्ल देख रहे हैं। क्षेत्रीय कार्यालय में जो भी शिकायतें आएंगी उन शिकायतों को भाजपा प्रशासनिक प्रमुख द्वारा निर्वाचन अधिकारियों को भेज दिया जाएगा।