Home Headlines कानपुर : पुखराया रेल हादसे का मास्टर माइंड नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट

कानपुर : पुखराया रेल हादसे का मास्टर माइंड नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट

0
कानपुर : पुखराया रेल हादसे का मास्टर माइंड नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट
kanpur train accidents accused shamshul hoda arrested
kanpur train accidents accused shamshul hoda arrested
kanpur train accidents accused shamshul hoda arrested

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में हुए पुखराया रेल हादसे का मास्टर माइंड शमशुल हक को नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) की टीम ने गिरफ्तारी करने का दावा किया है। सूत्रों की माने तो नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर मास्टर माइंड से पूछताछ के बाद लखनऊ लाया जा रहा है।

बताते चले कि बिहार जिले के मोतिहारी पुलिस ने दावा किया था किया कि उन्होंने कानपुर देहात पुखराया रेल हादसे में अभियुक्त मोती पासवान, मुकेश यादव, उमाशंकर पटेल घोड़ासहन से तो बृजकिशोर, मुजाहिर अंसारी और शंभु गिरी को नेपाल से गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद जांच में जुटी एनआईए टीम ने अभियुक्तों से पूछताछ की तो कई खुलासे सामने आए।

बताया गया कि रेल हादसे को अंजाम देने में आईएसआई का हाथ है। इसका मास्टर माइंड शमशुल हक है और वह दुबई में छिपा बैठा है। जांच कर रही एनआईए की टीम ने शम्स-उल-होदा को दुबई से दबोचा कर और पूछताछ की गई।

सूत्रों की माने तो पूछताछ पर अभी तक यह पता चला है कि आतंकी होदा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है। उन्ही के इशारों पर दुबई में बैठकर शमशुल ने पुखराया रेल हादसे को अंजाम दिया है। जांच एंजेसी के हाथ कानपुर रेल हादसे के कई अहम साक्ष्य मिले।

नेपाल से गिरफ्तार बृज किशोर गिरी के फोन से एक ऑडियो क्लिप मिला था। ऑडियो क्लिप में कानपुर रेल हादसे की साजिश की बातचीत शमशुल और उसके बीच हुई है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार शमसूल होदा अभी नेपाल पुलिस की गिरफ्त में है।

नेपाल पुलिस ने एनआईए समेत तमाम जांच एजेंसियों को आडियो क्लिप सौंप दिए हैं। एनआईए ने हाल में तीन एफआईआर दर्ज कर अभियुक्त को लखनऊ ला रही है।

यह भी पढें
कानपुर ट्रेन हादसे की और न्यूज के लिए यहां क्लीक करें