Home Sports Cricket बीसीसीआई की परीक्षा में ग्रीनपार्क पास, 19, 21 मई को होंगे आईपीएल मैच

बीसीसीआई की परीक्षा में ग्रीनपार्क पास, 19, 21 मई को होंगे आईपीएल मैच

0
बीसीसीआई की परीक्षा में ग्रीनपार्क पास, 19, 21 मई को होंगे आईपीएल मैच
kanpur's Green Park Stadium to host 19, and 21 May IPL matches
kanpur's Green Park Stadium to host 19, and 21 May IPL matches
kanpur’s Green Park Stadium to host 19, and 21 May IPL matches

कानपुर। दिन-रात मैच में बाधक बनी ग्रीनपार्क स्टेडियम की फ्लड लाइटें आखिरकार बीसीसीआई की परीक्षा में पास हो गई। जिससे अब 19 व 21 मई को संभावित आईपीएल मैच का रास्ता साफ होता दिख रहा है।

हालांकि बीसीसीआई टीवी के मुख्य कैमरामैन ने कुछ कहने से मना कर दिया लेकिन उनकी मुस्कुराहट जरूर यह बयां कर गई कि मई में मैच होना तय है।

आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला की मेहनत अब रंग लाने लगी है, शुक्रवार को बीसीसीआई टीवी के मुख्य कैमरामैन एस.के. श्रीकांत यहां पर खेले गए प्रैक्टिस मैच से खुश नजर आए।

बताते चलें कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में लगी फ्लड लाइटों की वजह से यहां पर दिन-रात के मैच नहीं हो पा रहे थे। यह देखते हुए राजीव शुक्ला ने पहल करते हुए पुरानी फ्लड लाइटों को हटवाकर नई फ्लड लाइटें लगवाने में आगे आए।

कई महीने के बाद फ्लड लाइटें तो लग गई थी लेकिन बीसीसीआई की तरफ से निरीक्षण नहीं हुआ था। श्रीकांत के कई दौरे के बाद गुरूवार को यहां पर प्रैक्टिस मैच हुआ। जिसके बाद शुक्रवार को मुख्य कैमरामैन खुश नजर आए।

मैच को लेकर जब उनसे पूछा गया तो उन्होेंने कहा कि यहां की रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंपूंगा। जिसके बाद ही अन्तिम निर्णय हो पाएगा। हांलाकि उनकी मुस्कुराहट यह बयां कर गई कि 19 व 21 मई को प्रस्तावित आईपीएल मैच हरी झण्डी मिलना तय है।

यूपीसीए के डायरेक्टर प्रेमधर पाठक के ने बताया कि प्रैक्टिस मैच कराने का उद्देश्य यह चेक करना था कि स्टेडियम में लगे फ्लड लाइट ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं।

रोशनी पर्याप्त है या नहीं। ग्राउंड पर नमी, पिच कैसा है, पिच स्लो है या इस पर बाउंसर आ रहा है। मैच का अन्तिम फैसला बीसीसीआई को करना है।