Home Sports Cricket मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में लगेगा कपिल के मोम का पुतला

मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में लगेगा कपिल के मोम का पुतला

0
मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में लगेगा कपिल के मोम का पुतला
Kapil dev's wax figure to grace Madame Tussauds in delhi
Kapil dev's wax figure to grace Madame Tussauds in delhi
Kapil dev’s wax figure to grace Madame Tussauds in delhi

नई दिल्ली। पहला वर्ल्डकप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव का मोम का पुतला मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में शामिल किया जा रहा है। कपिल के साथ इस संग्रहालय में खेल जगत के अन्य दिग्गजों के भी पुतले हैं।

साल 1983 में कपिल के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहला विश्व कप खिताब जीता था और इस उपलब्धि से कपिल ने एक नई पहचान बनाई थी।

मैडम तुसाद की टीम से मुलाकात के बाद प्रतिभाशाली कलाकारों के एक समूह ने कपिल का नाप लिया, ताकि उनकी प्रतिमा के निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

इस मुलाकात के दौरान कपिल ने कहा कि मैं अपने प्रशंसकों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने अपने समर्थन से मैडम तुसाद तक के लिए रास्ता तय किया।

कपिल ने कहा कि मैं इस संग्रहालय में अन्य दिग्गजों के साथ शामिल होने का सम्मान पाकर खुश हूं। यह मुलाकात एक अविस्मरणीय अनुभव है और मैं अपने पुतले की स्थापना का इंतजार कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में क्रिकेट को जिया है और चाहता हूं कि हर क्रिकेट खिलाड़ी का सफर सफल हो।

‘मर्लिन एंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के महाप्रबंधक और निदेशक अंशुल जैन ने कहा कि भारत के लोकप्रिय दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों में से कपिल मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में शामिल होने के हकदार हैं।

मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में बॉलीवुड, हॉलीवुड के दिग्गजों, लोकप्रिय खिलाड़ियों, ऐतिहासिक और राजनीतिक हस्तियों के मोम के पुतले हैं।