Home Breaking कपिल मिश्रा ने उगला आंखों देखा सच, केजरीवाल पर जडा घूस खाने का आरोप

कपिल मिश्रा ने उगला आंखों देखा सच, केजरीवाल पर जडा घूस खाने का आरोप

0
कपिल मिश्रा ने उगला आंखों देखा सच, केजरीवाल पर जडा घूस खाने का आरोप
kapil mishra says i saw satyendra jain gave Rs 2 crore in cash to arvind kejriwal
kapil mishra says i saw satyendra jain gave Rs 2 crore in cash to arvind kejriwal
kapil mishra says i saw satyendra jain gave Rs 2 crore in cash to arvind kejriwal

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दो करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

मिश्रा ने कहा कि आप नेता सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को पैसे दिए थे। मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैने उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस बारे में सूचित कर दिया है और मैं सभी जांच एजेंसियों को भी इस बारे में सूचित करूंगा।

कपिल ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल के एकमात्र ऐसे मंत्री हैं जिन पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। मैं न ही पार्टी छोड़ूंगा और न ही कोई मुझे पार्टी से बाहर निकाल सकता है।

उन्होंने कहा कि मैं केजरीवाल मंत्रिमंडल का एकमात्र मंत्री हूं जिस पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा और न ही सीबीआई ने मेरे खिलाफ कोई जांच की।

मुझे मंत्री पद से हटाने के लिए कहा गया है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की कुछ समस्या आ रही थी इसलिए हटाया गया लेकिन दो साल में जब भी केजरीवाल और सिसोदिया ने अपने बयानों में पानी पर बात की तो तारीफ ही की तो क्या वे तब दिल्ली की जनता को गुमराह कर रहे थे।

बता दूं कि मंत्री बनने के एक महीने के अंदर मैंने शीला दीक्षित के खिलाफ एसीबी को जो लैटर लिखा उसके बाद क्या हुआ ये सब जानते हैं, मैं आज भी उसपर कायम हूं।

हालांकि अब लोग कह रहे हैं कि मैं मंत्री पद से हटने के बाद बोल रहा हूं लेकिन ऐसा नहीं है, जब मैं हटा नहीं था उससे पहले से बोल रहा हूं। एसीबी को लैटर के बाद केजरीवाल से मिलने गया उन्हें सारी बात बताई। मेरे बोलने के बाद मुझे हटाया गया है न कि हटने के बाद मैं बोल रहा हूं।

मेरा पाप इतनाभर रहा कि हमने चीजों को देखा कई तरह के केस और मामले आए लेकिन भरोसा था कि पार्टी में एक आदमी ईमानदार है और वह है अरविंद केजरीवाल, क्योंकि उसे कोई नहीं खरीद सकता।

जब भी ऐसा कोई मामला सामने आया हम चुप्पी साधे रहे वजह यह थी कि हमें भरोसा था कि केजरीवालजी को जब पता चलेगा तो वे सब ठीक कर देंगे। शायद ये सब केजरीवाल जी को पता नहीं हैं।

शुक्रवार को मैंने अपनी आंखों से देखा है कि सतेंद्र जैन ने केजरीवाल को दो करोड़ रुपए नकद दिए। मैंने पूछा कि ये क्या है तो केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में कुछ बातें होती हैं जो सही समय आने पर ही बताई जाती हैं।

मैंने केजरीवाल से कहा कि आप क्षमा मांगें, गलतियां होती हैं लेकिन केजरीवाल ने जब इसपर चुप्पी नहीं तोड़ी तो मैं सबके सामने आया हूं।

मनी लॉड्रिंग को लेकर सतेंद्र जैन के बारे में कई जानकारियां हैं जो सबको मालूम है। किस प्रकार से बेटी और रिश्तेदारों को पद पर रखा गया। ये किसी से छिपी बात नहीं है।

सतेंद्र जैन ने खुद बताया कि केजरीवाल के रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ की जमीन की डील उन्होंने कराई। तब मैंने केजरीवाल से पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम्हें मुझपर भरोसा नहीं है। तब मैंने कहा भरोसा है लेकिन अब तो आंखों से कैश देख लिया है।

कुर्सी जाती है तो जाए, प्राण चले जाएं तो भी चुप नहीं रहूंगा, चुप कभी भी नहीं रहूंगा। केजरीवाल क्यों सतेंद्र जैन के करप्शन को बचाने की कोशिश कर रहे हैं? पहले जीतेंद्र तोमर को सर्टिफिकेट दिया गया सही होने का और अब सतेंद्र जैन को ये सर्टिफिकेट दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने शनिवार को कपिल मिश्रा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था और आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत को मंत्रिमंडल में जगह दी थी।

गहलोत नजफगढ़ से विधायक हैं जबकि गौतम सीमापुरी से विधायक हैं। ये दोनों विधायक नए मंत्रियों के रूप में जल्द शपथ लेंगे। हालांकि, अभी इन्हें कोई विभाग नहीं सौंपा गया है।