Home Karnataka Bengaluru पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की एसआईटी जांच का आदेश

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की एसआईटी जांच का आदेश

0
पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की एसआईटी जांच का आदेश
Karnataka CM Siddaramaiah orders SIT probe into journalist Gauri Lankesh murder
Karnataka CM Siddaramaiah orders SIT probe into journalist Gauri Lankesh murder
Karnataka CM Siddaramaiah orders SIT probe into journalist Gauri Lankesh murder

बेंगलुरु। वरिष्ठ पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम का गठन किया गया है। गौरी की मंगलवार रात को बेंगलुरु में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को राज्य विधानसभा में शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पत्रकार की हत्या की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो की किसी टीम को सौंपी जा सकती है, सिद्धारमैया ने कहा कि मैने यह पुलिस महानिदेशक आरके दत्ता पर छोड़ दिया है। वह इस मामले में राज्य के गृह मंत्री (रामलिंगा रेड्डी) से विचार विमर्श कर फैसला लेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने सभी विकल्प खुले रखे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पत्रकार के परिजन सीबीआई जांच की मांग करेंगे तो राज्य सरकार इस पर विचार कर सकती है।

गौरी (55) की तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह अपने कार्यालय से घर लौटी थीं। उन पर सात गोलियां दागी गईं थीं। दो गोलियां उनकी छाती में और एक माथे पर लगी।

गौरी लोकप्रिय कन्नड़ टेबलॉयड ‘लंकेश पत्रिके’ की संपादक थीं। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक रिपोर्ट प्रकाशित करने को लेकर उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था। नवंबर 2016 में इस मामले में उन्हें छह माह जेल की सजा हुई थी।

इससे पूर्व, पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एम. एन. अनुचेत ने बुधवार को बताया था कि इस मामले की जांच के लिए गठित की गई तीन विशेष टीमें हत्यारों की तलाश में जुटी हैं। हम चेक पोस्ट और अंतर्राज्यीय सीमाओं पर लोगों और वाहनों की जांच कर रहे हैं।

अनुचेत ने कहा कि हमने पड़ोसी राज्यों आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलाडु में भी अपने समकक्षों को सतर्क रहने को कहा है।

https://www.sabguru.com/gauri-lankesh-murder-rahul-gandhi-slams-rss-bjp-ideology-nitin-gadkari-says-congress-vp-talking-nonsense/

https://www.sabguru.com/us-embassy-condemns-murder-of-journalist-gauri-lankesh/

https://www.sabguru.com/intolerance-bigotry-raising-its-ugly-head-in-society-sonia-gandhi-on-gauri-lankeshs-murder/

https://www.sabguru.com/senior-journalist-gauri-lankesh-shot-dead-at-her-house-in-bengaluru/