Home Karnataka Bengaluru पीएम मोदी ने कर्नाटक के धर्मस्थला मंदिर में की पूजा

पीएम मोदी ने कर्नाटक के धर्मस्थला मंदिर में की पूजा

0
पीएम मोदी ने कर्नाटक के धर्मस्थला मंदिर में की पूजा
Karnataka : PM Narendra Modi offer prayers at Sri Manjunatha swami temple in Dharmasthala
Karnataka : PM Narendra Modi offer prayers at Sri Manjunatha swami temple in Dharmasthala

धर्मस्थला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कर्नाटक दौरे के दौरान रविवार को धर्मस्थला मंदिर में पूजा अर्चना की। मोदी रविवार की सुबह राज्य की राजधानी से लगभग 350 किलोमीटर दूर मंगलुरु पहुंचे और हेलीकॉप्टर के जरिए बंदरगाह शहर मंगलुरु से लगभग 100 किलोमीटर दूर धर्मस्थला पहुंचे।

प्रधानमंत्री ने भगवान मंजूनाथेश्वरा को समर्पित मंदिर में पूजा अर्चना करने से पहले मंदिर के प्रवेश द्वार पर खड़ी भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

प्रधानमंत्री की यात्रा के कारण रविवार को मंदिर प्रशासन ने आम लोगों के प्रवेश को दोपहर दो बजे तक सीमित कर दिया है। धर्मस्थल मंदिर दक्षिण भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में से एक है। इसका इतिहास 800 वर्षों से भी पुराना है।

मोदी इसके बाद धर्मस्थला के पास उज्जिर शहर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और प्रधान मंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) के खाताधारकों को रुपे कार्ड सौंपेंगे।

इसके बाद मोदी पैलेस ग्राउंड्स पर वेदांत भारती द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेने के लिए राज्य की राजधानी बेंगलुरु जाएंगे।

शाम को वह हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में 110 किलोमीटर लंबे बिदार-कालाबुर्गी रेलवे ट्रैक का उद्घाटन करेंगे, जिसके बनने के बाद बेंगलुरु और नई दिल्ली के बीच यात्रा का समय छह से आठ घंटों तक कम हो जाएगा।