Home Rajasthan Ajmer देवनानी ने किया 2.52 करोड़ की जल प्रदाय योजना का शुभारम्भ

देवनानी ने किया 2.52 करोड़ की जल प्रदाय योजना का शुभारम्भ

0
देवनानी ने किया 2.52 करोड़ की जल प्रदाय योजना का शुभारम्भ

अजमेर। अजमेर शहर के आसपास के गांवों में पेयजल समस्याओं के हल की कड़ी में गुरूवार को एक नाम और जुड़ गया। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने गुरुवार को काजीपुरा गांव में 2.52 करोड़ रूपए की जल प्रदाय योजना का शुभारम्भ किया। गांव में पानी की नई टंकी और पाइपलाइनों का कार्य करवाया जा रहा है। लम्बे समय से इस गांव में इन कामों की मांग बनी हुई थी।

काजीपुरा में जल प्रदाय योजना का शुभारम्भ करने के पश्चात आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रही है।

ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं के तहत राहत प्रदान करने के साथ ही गांवों के विकास के लिए भौतिक संसाधनों और सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि प्रत्येक गांव आदर्श रूप से विकसित हो। वहां सड़क, पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा सहित तमाम सुविधाएं उपलब्ध हो ताकि गांव के लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

उन्होंने कहा कि अजमेर शहर के आसपास के गांवों में लम्बे समय से पेयजल की समस्या बनी हुई थी। हमने इनके निराकरण के लिए चरणबद्ध रूप से काम किया है। हाथीखेड़ा, अजयसर एवं खरेखड़ी में आजादी के बाद पहली बार घर-घर जलापूर्ति संभव हो पा रही है। इसके लिए 8.9 करोड़ रूपए की राशि खर्च की गई।

इसी तरह लोहागल और माकड़वाली गांवों की जल प्रदाय योजनाओं पर भी करोड़ों रूपए खर्च किए जा रहे है। काजीपुरा गांव में भी लम्बे समय से पेयजल की समस्या थी। इसे दूर करने के लिए राज्य सरकार ने 2.52 करोड़ रूपए की योजना मंजूर की है।

इस अवसर पर जिला प्रमुख वंदना नोगिया, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, शमशेर सिंह रावत, जय किशन पारवानी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।