Home Latest news हवाई यात्रा करते समय रखें इन बातों का खास ध्यान

हवाई यात्रा करते समय रखें इन बातों का खास ध्यान

0
हवाई यात्रा करते समय रखें इन बातों का खास ध्यान
Keep a note of these things while traveling on air

Keep a note of these things while traveling on air

सबगुरु न्यूज़:अगर आप हवाई यात्रा करते कर रहें हैं तो वैज्ञानिकों के मुताबिक फ्लाइट में जो भी चीज़ खाएं उसकी जानकारी आपको होनी चाहिये। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में बताते है|

VIDEO: संवेदक बोर्ड के लिए 7 भारतीय सिनेमा जो बेहद हॉट थे

जहाज़ में नमी की मात्रा कम होती है जिससे सफर करने वालों को डिहाइड्रेटेड महसूस होता है। ध्यान दें जहाज़ में आप मीठे और कार्बोनेटेड ड्रिंक्स से दूर रहें यह पेट को फुलाता है और गैस से भी परेशान होना पड़ सकता हैं। ज्यादा से ज्यादा हर्बल टी और पानी पीते रहें।

VIDEO: 14 शादी की तस्वीरें आप विश्वास नहीं करेंगे वास्तव में मौजूद है!

जब भी फ्लाइट में जाएं तो गैस बनाने वाली सब्जियां जैसे ब्रोकली, पत्तागोभी और अंकुरित अनाज आदि का सेवन न ही करें तो बेहतर होगा क्योंकि इससे तबियत बिगड़ सकती है और सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।

VIDEO: SUNNYLEONE का हॉट सांग लांच हुआ इमरान हाश्मी के साथ

प्लेन में जहां तक हो सके सूप और इंस्टेंट नूडल्स को एवाइड करें। क्योंकि यह पहले से ही पैक किये होते हैं और इसमें पाई जाने वाली सोडियम की मात्रा आपकी दैनिक सोडियम की जरूरी मात्रा से अधिक होती है और खाने वाली चीजो में सोडियम की मात्रा काफी होने से पेट फूलने वाली बीमारी उत्पन्न होती है। जिससे आप परेशान हो सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE