Home Latest news मानसून में ऐसे अपने दांतों का रखें ध्यान

मानसून में ऐसे अपने दांतों का रखें ध्यान

0
मानसून में ऐसे अपने दांतों का रखें ध्यान
Keep your teeth in mind like monsoon

Keep your teeth in mind like monsoon

सबगुरु न्यूज़: मानसून के दौरान दांतों से संबंधित कई परेशानियां हो सकती हैं, जो दांतों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए टूथब्रश बदलना जरूरी है और रोजाना दांतों को फ्लॉस (दांत साफ करने वाला धागा) करें।

VIDEO: मुंबई का असली स्पाइडर-मैन बच्चे की बचाई जान

आर्थोडोंटिक क्लीनिक डेंटेम की निदेशक गुनिता सिंह और सर गंगा राम हॉस्पिटल के सीनियर ऑर्थोडोंटिस्ट तन्वीर सिंह ने उन सावधानियों के बारे में बताया, जिससे दांतों को स्वस्थ रखा जा सकता है|

अपने टूथब्रश को अक्सर बदलते रहें और नया टूथब्रश इस्तेमाल करें क्योंकि इससे मुंह की स्वच्छता को बरकरार रखने में मदद मिलती है।

VIDEO: अमिताभ के साथ PAA मूवी में तरुणी सचदेव की विमान दुर्घटना में मृत्यु

नियमित रूप से फ्लॉस करना चाहिए। सुझाए गए फ्लॉस की लंबाई हर फ्लॉसिंग सेशन में 18 इंच है। दिन-प्रतिदिन के फ्लॉसिंग प्लान के हिसाब से एक महीने में यह करीब 45 फीट का हो जाएगा।

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

विटामिन सी और कैल्शियम युक्त उचित स्वास्थ्यपरक आहार के साथ मौसमी खाद्य पदार्थों और सब्जियों का सेवन जरूरी है। मानसून में सेब, नाशपाती, स्ट्रॉबेरी, दही और ओट का सेवन लाभकारी होता है।

VIDEO: यहाँ होता है 10 रुपए में लड़की का सौदा

नियमित रूप से दांतों का चेकअप सभी के लिए जरूरी है। इससे न सिर्फ आपके दांत स्वस्थ रहेंगे बल्कि कोई समस्या होने पर शुरुआती अवस्था में ही इसका पता चल जाएगा।

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

इस मौसम में हम कॉफी या चाय जैसे गर्म पेय क खूब सेवन करते हैं, जिसमें कैफीन होता है, इससे आपके दांत खराब या कमजोर हो सकते हैं और उन पर दाग या कालापन हो सकता है, इसलिए दोनों का कम मात्रा में सेवन करने की कोशिश करें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE