Home Headlines ‘ब्लू व्हेल’ पर प्रतिबंध के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे : पिनारायी विजयन

‘ब्लू व्हेल’ पर प्रतिबंध के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे : पिनारायी विजयन

0
‘ब्लू व्हेल’ पर प्रतिबंध के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे : पिनारायी विजयन
Kerala will write to Centre to ban 'Blue Whale': CM Pinarayi Vijayan
Kerala will write to Centre to ban 'Blue Whale': CM Pinarayi Vijayan
Kerala will write to Centre to ban ‘Blue Whale’: CM Pinarayi Vijayan

तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बुधवार को राज्य विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार कंप्यूटर गेम ‘ब्लू व्हेल’ पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्र को पत्र लिखेगी। ‘ब्लू व्हेल’ गेम मुंबई के एक किशोर सहित दुनियाभर में कई आत्महत्याओं के पीछे संदिग्ध वजह रही है।

विजयन वरिष्ठ माकपा विधायक राजू अब्राह्म के लिखित प्रश्न का जवाब दे रहे थे, जिसमें कहा गया कि केरल में अकेले 2000 ‘ब्लू व्हेल’ गेम डाउनलोड किए गए। यह गेम दुनियाभर में 4,000 से ज्यादा आत्महत्याओं का कारण बना। उन्होंने मांग की कि केरल सरकार इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करे।

विजयन ने कहा कि दुनियाभर में इस गेम के दुष्प्रभावों को जानने के बाद केरल पुलिस, शैक्षिक संस्थानों और दूसरे सामाजिक समूहों ने इस गेम के खिलाफ अभियान शुरू किया है। हम इस मामले में केंद्र को पत्र लिखेंगे कि इस गेम को प्रतिबंधित करने के लिए कदम लिए जाएं।

विजयन ने कहा कि इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी-इन) उचित एजेंसी है इस संबंधी में काम करेगी।

अब्राहम ने कहा कि पुलिस ने जिन चार युवकों को हाल में केरल में पकड़ा है, वे इस खतरनाक गेम से प्रभावित होकर अपना छोड़ दिया था। अब तक कई देशों ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि इसका समाज पर नकारात्मक प्रभाव है।

समय की मांग है कि इसके खिलाफ तुरंत प्रचार अभियान चलाया जाए, जो पहले ही हमारे राज्य में अपनी जगह बना चुका है। राज्य सरकार को इसे ऊपर उठाना चाहिए।