Home Breaking उदयपुर के सर्वऋतु विलास से अहमदाबाद के वृद्ध का अपहरण, वीडियो वायरल

उदयपुर के सर्वऋतु विलास से अहमदाबाद के वृद्ध का अपहरण, वीडियो वायरल

0
उदयपुर के सर्वऋतु विलास से अहमदाबाद के वृद्ध का अपहरण, वीडियो वायरल
Ahmedabad businessman kidnapped in Udaipur
Ahmedabad businessman kidnapped in Udaipur
Ahmedabad businessman kidnapped in Udaipur

सबगुरु न्यूज उदयपुर/अहमदाबाद। उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में सर्वऋतु विलास क्षेत्र में सोमवार शाम को कार में सवार होकर आए तीन बदमाश एक वृद्ध को दिन-दहाड़े अपहरण कर ले गए। मात्र 50 सैकण्ड की इस वारदात के दौरान मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे, परन्तु किसी ने भी इस वृद्ध को बचाने का प्रयास तक नहीं किया।

वृद्ध अहमदाबाद का रहने वाला है और उदयपुर में वह ऑक्शन में नीलाम होने वाली गाड़ियों को खरीदने के लिए आया था। अपहरण की यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद पुलिस ने नाकाबंदी करवाई, परन्तु आरोपियों का पता नहीं चला।

जानकारी के अनुसार सूरजनारायण पुत्र चतुर्भुज शर्मा निवासी नवकार अपार्टमेंट नरोड़ा अहमदाबाद जो आबकारी में पकड़ी जाने वाली गाड़ियों के नीलाम होने पर उन्हें खरीदता था और बाद में उन्हें ठीक करवाकर या उनके पाट्र्स निकालकर बेचता था। यह 19 अगस्त को उदयपुर आया था और होटल सर्वऋतु विलास के कमरा नम्बर 106 में रुका हुआ था। पिछले तीन दिनों से वह इसी होटल में रह रहा था और अपना काम निपटा रहा था।

सोमवार शाम को करीब 5.20 बजे वह शहर की ओर से आया और होटल के बाहर ही स्थित पार्किंग में अपनी एक्टिवा खड़ी कर ही रहा था कि एक कार आकर रुकी और कार में से तीन युवक आए। तीनों युवक एकदम से इस वृद्ध के पास में आए और जबरन हाथ पकड़कर वृद्ध को कार में धकेलने का प्रयास शुरू कर दिया।

वृद्ध ने जमकर विरोध किया तो मारपीट कर उसे जबरन कार में डाला गया। इसी दौरान एक युवक जाकर कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा और दूसरे अन्य युवकों ने जैसे-तैसे कर इस वृद्ध को कार में धकेला और कार लेकर रवाना हो गए। महज 50 सैकण्ड में हुई इस अपहरण की वारदात के दौरान कुछ लोग एकत्रित भी हुए थे, परन्तु किसी ने मदद नहीं की।

होटल के बाहर लग रहे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई। होटल की ओर से इस बारे में पुलिस को बताया गया। सूचना पर थानाधिकारी हेरम्भ जोशी मय जाब्ते के आए और पूरी घटना को देखकर उच्चाधिकारियों को बताया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पूरे शहर भर में नाकाबंदी करवाई।

इसके साथ ही वीडियो में दिख रहे युवकों की भी पहचान करनी शुरू कर दी है। पुलिस ने होटल संचालक भरत आमेटा की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस प्रकरण को लेकर पुलिस का कहना है कि यह मामला लेन-देन से जुड़ा हुआ है या ऑक्शन में नीलाम होने वाली गाड़ियों को खरीदने को लेकर विवाद चल रहा है। इसी कारण यह अपहरण हुआ है। पुलिस का कहना है कि अपहृत वृद्ध के परिजनों को सूचित कर दिया है और उनके आने के बाद ही पता चलेगा।

अपहरण की इस घटना को कारित करने वाले युवक मात्र 25 से 30 वर्ष के हैं। तीनों एक बिना नम्बर की सफेद कार लेकर आए थे और महज 50 सैकण्ड में अपहरण कर ले गए थे। पुलिस के अनुसार इन युवकों के फोटो सभी पुलिस थानों में भिजवा दिए है, ताकि आरोपियों के बारे में जानकारी मिल जाए।

पुलिस के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में जिस तरह से अपहरण की घटना हुई है उससे यह स्पष्ट हो रहा है कि आरोपी युवक वृद्ध का पीछा कर रहे थे और जैसे ही वृद्ध ने एक्टिवा को खड़ा किया तो युवकों ने वृद्ध को लॉक लगाने तक का मौका नहीं दिया और अपहरण कर ले गए।

सब तमाशबीन, कार में झांक कर देख रहे थे

सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है कि जिस समय युवक वृद्ध का अपहरण कर रहे थे, उस समय काफी लोग मौजूद थे। तीन-चार बाइक वालों ने भी बाइक रोक दी थी। एक ऑटो चालक भी रुक गया था और लाइव अपहरण देख रहा था। वहीं जब वृद्ध को कार में बैठा लिया तो एक युवक आया और कार के कांच में से कार मेें झांक रहा था, परन्तु किसी ने भी बचाने का प्रयास नहीं किया। इस दौरान यदि एक भी विरोध कर देता तो आरोपी युवक पकड़े जा सकते थे, परन्तु कोई कुछ नहीं बोला।