Home Headlines डेनमार्क : पुलिस ने स्वीडिश पत्रकार का सिर ढूंढ़ निकाला

डेनमार्क : पुलिस ने स्वीडिश पत्रकार का सिर ढूंढ़ निकाला

0
डेनमार्क : पुलिस ने स्वीडिश पत्रकार का सिर ढूंढ़ निकाला
kim wall murder : danish Police find severed head of Swedish journalist
kim wall murder : danish Police find severed head of Swedish journalist
kim wall murder : danish Police find severed head of Swedish journalist

कोपेनहेगन। डेनमार्क की पुलिस ने शनिवार को एक बैग को ढूंढ़ लेने की घोषणा की है, जिसमें एक स्वीडिश पत्रकार का सिर और पैर कटे हुए मिले हैं। यह पत्रकार दो महीने पहले डेनमार्क की एक पन्नडुब्बी पर दौरे के दौरान गायब हो गई थी।

पुलिस ने कहा कि कोपेनहेगन के दक्षिण में कोगे की खाड़ी में काफी खोजबीन के बाद पुलिस को दो बैग मिले, जिनमें से एक में किम वॉल के कपड़े और एक चाकू बरामद हुआ और दूसरे में उसका कटा हुआ सिर और पैर थे।

घरेलू तकनीक से निर्मित पनडुब्बी नॉटिलस में 10 अगस्त को सवार होने के करीब दो सप्ताह बाद 30 वर्षीय पत्रकार का धड़ बाल्टिक सागर में 21 अगस्त को तैरता हुआ पाया गया था। दरअसल किम इस पनडुब्बी के जनक, पीटर मैडसन के बारे में एक रपट तैयार कर रही थीं। मैडसन पत्रकार की हत्या के आरोपों में हिरासत में है।

हालांकि 46 वर्षीय मैडसन ने वॉल की हत्या और उसके शव के टुकड़े करने के आरोप को सिरे से नकार दिया है।

बीबीसी की रपट के मुताबिक पोस्टमार्टम जांच में उनके गुप्तांग और पसलियों पर चाकू के घाव का पता चला है, जिससे माना जा रहा है कि उनकी हत्या के कुछ देर बाद ऐसा किया गया होगा। हत्या के असल कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

वॉल को आखिरी बार मैडसन की स्वनिर्मित 40 टन वजनी पनडुब्बी यूसी 3 नॉटिलस से निकलते हुए देखा गया था। उनके पुरुष मित्र ने इस यात्रा से न लौटने के अगले दिन ही इस बात को लेकर शोर मचा दिया।

प्रारंभ में, मैडसन ने कहा कि उसने उन्हें कोपेनहेगन छोड़ दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना बयान बदलते हुए कहा कि हैच से सिर टकराने की एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई, जिसके बाद उन्हें समुद्र में ही फेंक दिया गया।

डेनमार्क के अभियोजक जैकब बुच-जेपसेन ने इस महीने के शुरू में एक अदालत को बताया था कि मैडसन से संबंधित एक हार्ड ड्राइव में महिला के जिंदा होने का फूटेज पाया गया है।