Home Entertainment Bollywood ‘खतरनाक ऑनलाइन गेम’ से दूर रहें बच्चे : कीर्ति कुलहरि

‘खतरनाक ऑनलाइन गेम’ से दूर रहें बच्चे : कीर्ति कुलहरि

0
‘खतरनाक ऑनलाइन गेम’ से दूर रहें बच्चे : कीर्ति कुलहरि
Kirti Kulhari urges kids to Stay away from dangerous online games
Kirti Kulhari urges kids to Stay away from dangerous online games
Kirti Kulhari urges kids to Stay away from dangerous online games

मुंबई। अभिनेत्री कीर्ति कुलहरि ने कहना है कि गेम्स खेलना मजेदार है, लेकिन अगर ये आपका जीवन खतरे में डालते हैं तो इससे दूर रहें। उन्होंने यह संदेश ‘द ब्लू ब्हेल’ इंटरनेट गेम के प्रभाव में आकर कथित खुदकुशी कर लेने के बाद दिया।

कीर्ति ने शुक्रवार को साझा की गई वीडियो में उन्होंने कहा कि यह वीडियो सभी बच्चों के साथ है। मैंने हाल में अखबार में इस बारे में पढ़ा। यह चौंका देने वाला खतरनाक ऑनलाइन गेम है। मैं सोशल मीडिया पर इस तरह के प्रलोभन से दूर रहने का आग्रह करता हूं।

उन्होंने कहा कि कृपया उन विकल्पों को समझदारी और परिपक्वता से चुनें, जो आपके पास है। गेम्स खेलना मजेदार और आनंददायक है, लेकिन यह आपको या आपके आसपास किसी को भी जोखिम में डालता है। इसे जानना सही है, लेकिन अमल करना गलत।

‘इंदु सरकार’ की अभिनेत्री ने कहा, “मुझ पर विश्वास करो। जीवन आपको पर्याप्त अवसर देगा, इसलिए इसे स्टूपिड खेलों के लिए बर्बाद न करें।”

अमिताभ बच्चन आॅनलाइन ‘ब्लू व्हेल’ गेम को लेकर चिंतित
आॅनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज ने ली मुंबई के मनप्रीत की जान

उल्लेखनीय है कि 30 जुलाई को शहर के अंधेरी ईस्ट की शेर-ए-पंजाब कलोनी में एक 14 साल के मनप्रीत सिंह साहनी ने कथित 5 मंजिला इमारत से कूदकर जान दे दी। आशंका जताई जा रही है कि उसने ब्लू व्हेल मोबाइल गेम का टास्क पूरा करने के लिए यह कदम उठाया।

उसने नौवीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र अपने दोस्त को संदेश भेजा था कि मैं बिल्डिंग से कूद रहा हूं। इससे पहले कि कोई बचा पाता, बच्चे ने कूदकर जान दे दी।

इस खेल में 50 दिन अलग-अलग टास्क मिलते हैं। रोज टास्क पूरा होने के बाद अपने हाथ पर निशान बनाना पड़ता है, जो 50 दिन में पूरा होकर व्हेल का आकार बन जाता है और टास्क पूरा करने वाले को अंत में खुदकुशी करनी पड़ती है। वहीं उसके दोस्त ने दावा किया कि वह 50 दिनों से यह खेल रहा था।