Home Latest news बालों को कलर करवाने से पहले जाने उसके साइड इफेक्ट्स

बालों को कलर करवाने से पहले जाने उसके साइड इफेक्ट्स

0
बालों को कलर करवाने से पहले जाने उसके साइड इफेक्ट्स
Long dense beautiful hair hindi

know about side effects of hair color

जैसे जैसे फैशन बदलता हैं वैसे वैसे युवा उसको फॉलो करने लगते हैं। हम सभी जानते हैं की फैशन बहुत तेजी से बढ़ता हैं। वही इस समय फैशन में हेयर कलर का ट्रेंड बहुत चल रहा हैं जिसके चलते लड़कों के साथ साथ लड़कियां भी हेयर कलर या डाई करने लगी हैं। लेकिन एक बार हेयर कलर करवाने से पहले इन 5 बातों को ध्यान में रखे।

(1) बालों में एलर्जी का खतरा
आपकी हेयर डाई कैमिकल से बनी होने के कारण यह हमारी एलर्जी की वजह भी बन सकती है।(VIDEO: ट्रैन पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी लड़के को पड़ा महँगा) इससे हमारे बालों में रूसी, आंखों के आस-पास सूजन या खुजली की समस्या भी देखने को मिल सकती है। इन सभी लक्षणों को आप कभी भी अनदेखा नही करें। अगर आपकी त्वचा कुछ ज्यादा ही सेंसिटिव है तो हेयर डाई करने से बचें।

इन घरेलू उपाए से हटाए चश्मा

(2) बालों का झडऩा
हेयर कलर्स में अमोनिया होता है, जो कि हमारे बालों को बहुत नुकसानदायक होता है।(VIDEO: खतरनाक सांपो को भी आसानी से खा जाते हैं ये लोग) बालों में स्थाई हेयर कलर करवाने से बालों का टूटना चालू हो जाता है। यह बालों में होने वाली कमजोरी की वजह बनता है।

(3) कैंसर का खतरा
नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के द्वारा किए गए एक रिसर्च में यह पता लगा है(VIDEO: China को India की ताकत का अंदाजा लगाने में हुई चूक: European Parliament) कि गाढ़े कलर के परमानेंट हेयर कलर से लिम्फोमा और ल्यूकेमिया जैसी बीमारी होती है, जो कि कैंसर को पैदा करती है।

लेट नाईट पार्टी के बाद आलस से बचने का सबसे बड़ा हथियार, जानिए

(4) बालों की ग्रोथ का रूकना
हेयर डाई में होने वाले कैमिकल से हमारे बालों को बहुत नुकसान पहुंचता है।(VIDEO: कैमरे में कैद हुई ऐसी अजीब घटनाएँ) जिससे बालों का बनना कठिन हो जाता है। इससे बालों का झडऩा और गंजापन की समस्या सामने आने लगती है। अगर ऐसी शिकायत आपके बालों में है तो आप जल्दी ही हेयर डाई करना बंद कर दें।

(5) बालों में रूसी
हेयर डाई में अमोनिया होता है, जो बालों की चमक को कम करता है(VIDEO: 5 इंडिया के ऐसे हॉट ADS जिनको किया बैन) और बालों में डाई करने से बालों में रूसी होने का खतरा भी बना रहता है। इसलिए हेयर डाई करते वक्त इस बात के बारे में भी जान लें।

गर्मी के मौसम में आम के 10 अनोखे फायदे

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE