Home Latest news आभूषण खरीदते वक़्त रखे इन 10 बातों का ध्यान

आभूषण खरीदते वक़्त रखे इन 10 बातों का ध्यान

0
आभूषण खरीदते वक़्त रखे इन 10 बातों का ध्यान
Major tips while purchasing jewellery

Major tips while purchasing jewellery

गहने स्त्रियों के सोलह श्रृंगार में आता है उसके बिना महिला अधूरी रहती है। आभूषण कैसा भी हो महिला के श्रृंगार को पूरा करता हैं। गहने चुनते वक़्त महिलाये कंफ्यूज भी हो जाती है। लेकिन कई चोइसेस के साथ वो आभूषण को खरीद ही लेती है। कुछ टिप्स हैं, जो मुश्किल कम कर सकते हैं। अगली बार कुछ खरीदने जाएं तो इन्हें पढ़ लें।

सिर्फ एक उपाय के करने से मिलेगी दर्द में राहत

जब आप ड्रेस खरीदती हैं तो उसे ट्रायल रूम में पहनकर देखती हैं। ज्यूलरी को भी पहनकर जरूर देखें। सुंदरता के साथ यह भी जरूरी है किवह आप पर अच्छी लगे और सुविधाजनक हो।

VIDEO: 21 साल की उम्र में 360 करोड़ का मालिक

पहली नजर में कुछ आपको लुभा रहा है और वह पॉकेट के माफिक भी है तो उसे खरीद लें। ये न सोचें कि सिल्वर है या गोल्ड, असली है या नकली। कई बार पहली नजर में कुछ पसंद आता है, इसके बाद दर्जनों चीजें देखने के बावजूद कुछ अच्छा नहीं लगता। क्योंकि पहली चीज मन पर छाई होती है। उसे खरीद लें, अगली बार का इंतजार न करें।

 कोई ऐसा ट्रेंडी पीस लेना चाहती हैं, जो लंबे समय तक स्टाइल में नहीं रहेगा तो कॉस्ट्यूम ज्यूलरी खरीदें। ये असली नहीं होती, साथ ही कुछ सस्ती भी मिल जाती है।

क्या आपको पता है इस आटे से मिलेंगे आपको कई फायदे

लंबे समय के लिए आभूषण खरीदना चाहती हैं तो क्लासिक डिजाइनर ज्यूलरी लें। ये महंगी होती है, लेकिन जिंदगी भर साथ देती है।

आभूषण व्यक्तित्व को बदल देते हैं। इनमें प्रयोग करना सीखें। कई बार एक बोल्ड पीस आउटफिट की खूबसूरती को दुगना कर देता है। लेकिन इसे पहनकर आईना जरूर देख लें कि यह आप पर फब रहा हो।

VIDEO: खेल के इतिहास में 10 सबसे ज्यादा देखे जाने वाले हादसे

कुछ भी ऐसा न लें, जिसे लेने में थोड़ी हिचक हो। क्योंकि बाद में भी उसे पहनने में आपको जरूर हिचक होगी।

हड़बड़ी में आभूषण न खरीदें। दो-तीन स्थानों पर अवश्य जांच-परख लें। गुणवत्ता, डिजाइन, रंग, मूल्य, हॉलमार्किंग जैसे पहलुओं पर विचार करने के बाद ही आभूषण खरीदें।

VIDEO: इस फिल्म का बजट होगा कम से कम 800 करोड़ फिल्म में काम करेंगे तीनों खान

ज्यूलरी की ऑनलाइन खरीदारी करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। तकनीकी जानकारियों के अलावा यह भी जरूर देख लें कि अपनी फिटिंग बिलकुल सही बताएं।

मेकअप करते समय ध्यान देने वाली खास बात

यह भी ध्यान दें कि आभूषण किस अवसर-आयोजन या स्थान पर पहना जाना है। बड़ा सा चोकर किसी खास शाम के लिए बेहतर हो सकता है, लेकिन उसे पहनकर आप कंप्यूटर पर काम नहीं कर सकतीं।

VIDEO: खूबसूरत लड़की ने किया लोगो को फंसा कर ब्लैकमेल सावधान इससे

किसी एक डिजाइनर, ब्रैंड या शो-रूम के नाम पर न जाएं। जरूरी नहीं कि आपका ज्यूलरी बॉक्स डिजाइनर ज्यूलरी से भरा हो। कई बार ब्रैंड के अलावा भी खूबसूरत पीस दिखते हैं, जो स्टाइल स्टेटमेंट बना सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE