Home Health गरमा गरम चाय पीने के ये हैं जहरीले नुकसान

गरमा गरम चाय पीने के ये हैं जहरीले नुकसान

0
गरमा गरम चाय पीने के ये हैं जहरीले नुकसान
taking tea sabguru.com

bed tea sabguru.com

चाय भारतीय समाज का एक अभिन्‍न अंग बन चुकी है, जिसे हम चाह कर भी नज़र अंदाज नहीं कर सकते। जिस दिन चाय ना पियों तो ऐसा लगता है मानों दिन की शुरुआत ही नहीं हुई है।

टमाटर कर सकता है कई बीमारियों का उपचार

पर आपको बता दें चाय पीने के नुकसान इतने भयंकर है कि आप शायद चाय पीना खुद ही छोड़ देंगे। यूरोप में तो चाय के अन्दर ये सफ़ेद चीनी और दूध नहीं डालते हैं लेकिन वहां की चाय भी हरी पत्तियों वाली होती हैं भारत में काली चाय एक तरह का कूड़ा है जो गरीबों के बीच भेजी जा रही है।

तो अब हम आपको चाय पीने के नुकसान बताते हैं शायद तब आप चाय को पीना ही छोड़ देंगे-

पेट हो रहा है खराब: चाय पीने से आपका पेट पूरी तरह से खराब हो जाता है। आपकी पाचन शक्ति खराब हो जाती है और साथ ही साथ आपके पेट में तेज़ाब बनना शुरू हो जाता है।

इस कपल ने करा ऐसा डांस जिसे देख आप भी इनके दीवाने हो जाएंगे| देखें वीडियो

गैस की समस्या: गर्म देशों में चीनी की चाय पीने से गैस की समस्या होने लगती है।  वही अम्लीय होने की वजह से आपके शरीर में एसिड की मात्रा बढ़ जाती है। जो गैस और जलन करने लगती है।

हल्के में न लेवें गर्मियों मे होने वाली बीमारियों को

हाथ पैरों में दर्द की वजह चाय: आपके हाथ पैरों में अगर बहुत दर्द होता है तो उसकी वजह चाय ही है। चाय का असर हमारी हड्डियों पर पड़ता है।  वह गलने लगती हैं।  कम उम्र में ही दर्द होना, सोते वक़्त दर्द होना। यह सब चाय की वजह से ही होता है।

सरेआम इस लड़की के साथ हुआ ऐसा कांड जिसे देख आपकी आँखे शर्म के मारे झुक जाएगी, देखें वीडियो

ब्लडप्रेशर हाई हो जाता है: ठंडे इलाकों में रहने वाले लोगों का ब्लडप्रेशर लो रहता है। लेकिन हमारे यहाँ ऐसा कुछ ही दिन होता है जब अधिक सर्दी होती है। बाकी समय में चाय पीने से हमारा ब्लडप्रेशर तुरंत हाई हो जाता है। अब आपका ब्लडप्रेशर लो है तो आप चाय पि लीजिये लेकिन बाकी लोगों के लिए चाय जहर होती है।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें स्ट्रांग टी पीना अच्छा लगता है तो संभल जाइए। ज्यादा स्ट्रांग चाय पीने वालों को अल्सर होने का खतरा रहता है। इससे पेट की अंदरुनी सतह में जख्म हो जाने की आशंका बढ़ जाती है।

बदलती जीवन शैली से बच्चे भी हो रहे हैं हाई ब्लड…

कई लोग एक ही बार ज्यादा चाय बना लेते हैं और उसे बार-बार गर्म करके पीते रहते हैं। बार-बार गर्म करके चाय पीना खतरनाक हो सकता है।

अब अगर आप अब भी चाय पीते हैं तो उससे बेहतर यही है कि आप जहर पीलें क्योकि एक चाय की प्याली ही आपको  बहुत-बहुत बीमार बना रही है।

इस देश में महिलाओ को पैंट पहनना तक है मना …

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE