Home Latest news जानिए गर्मी में घूमने के लिए 5 सबसे अच्छी जगह

जानिए गर्मी में घूमने के लिए 5 सबसे अच्छी जगह

0
जानिए गर्मी में घूमने के लिए 5 सबसे अच्छी जगह
five best places-to travel in summer

नई दिल्ली:- 

five best places-to travel in summer

अगर आप इस झुलसाने वाली धूप से दूर जाना चाहते है तो हम लाये है आपके लिए ऐसी जगह जो आपको सुकून पहुंचाने में जरूर मदद करेगी। क्या आप भी इन गर्मियों में छुट्टियां बिताने कहीं बाहर जाना चाहते है? अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं से संबंधित सर्च इंजन स्काई स्कैनर ने आपके बजट में आ सकने वाले देशों की लिस्ट के बारे में बताया है। आपकी ट्रिप प्लानिंग को और बढ़िया बनाने के लिए देखिये कुछ ऐसी जगह जहां आपकी जेब पर ज्यादा असर भी नहीं पड़ेगा और आप मजे से गुजार सकते है दिन वो भी बिना किसी टेंशन के।

आॅनलाइन रेल टिकट के लिए जरूरी होगा आधार कार्ड

कोस्टारिका:-

five best places-to travel in summer

खुशहाल देशों में शुमार कोस्टा रिका आपकी यात्रा को सुखद और यादगार बना सकता है। इस खूबसूरत देश की यात्रा करने के लिए नवंबर में बुकिंग कराने से यात्रा आपको सस्ती पड़ेगी। पर्यटक गाड़ी से महज तीन घंटे में तट से तट की यात्रा कर सकते हैं। यहां आप स्नॉर्कलिंग, सर्फिंग जेट स्कीइंग, राफ्टिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं। खूबसूरत प्राकृतिक नज़रों से भरपूर इस देश में यात्रियों को रंग-बिरंगे और एक से बढ़कर एक खूबसूरत तोते देखने को भी आसानी से मिल जाते है।

समर वैकेशन में इन 5 जगहों की सैर का लुत्फ लें

इंडोनेशिया:-

five best places-to travel in summer

बाली भारतीय पर्यटकों का सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल है। स्काई स्कैनर के डाटा में विश्व के सबसे बड़े द्वीप देश की यात्रा मई में बुकिंग करने पर सस्ता पड़ेगा। कोरल रीफ और साफ नीले पानी के लिए लोकप्रिय यह देश समुद्र तट का सैर पसंद करने वालों को जरूर पसंद आएगा।

उत्तराखंड के पहाड़ों में बारिश, बर्फबारी से मौसम खुशनुमा

जिम्बाब्वे:-

five best places-to travel in summer

अगर आप पशु प्रेमी है तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है। यहां वन्यजीवन को आप सफारी के जरिए अच्छी तरह से देख सकते हैं। घूमने के लिए यह देश भी भारतीय रुपयों की कीमत के हिसाब से आपके बजट में हैं। सस्ती हवाई यात्रा के लिए फरवरी में अपनी ट्रिप बुक कराएं। आप यहां मशहूर विक्टोरिया झरना देख सकते हैं। ‘माटोपोस नेशनल पार्क’, ‘मुटारे टाउन’, ‘चिनोहई गुफाओं’ आदि पर्यटन स्थल की सैर कर सकते हैं।

आकर्षित करता, ‘विलेज टूरिज्म’, बढ़ता दायरा

श्रीलंका:-

five best places-to travel in summer

श्रीलंका सैर-सपाटे के लिए एक बढ़िया देश है। इस देश की सैर बजट में होने के कारण यहां बड़ी तादाद में भारतीय पहुंचते है। वैसे तो सस्ता पड़ने के कारण कभी भी इस देश में जाने के बारे में सचा जा सकता है। श्रीलंका अपनी ‘सीलोन चाय’ के लिए प्रसिद्ध है। बेहद खूबसूरत नजारों के लिए ‘एला रॉक’ तक चार घंटे की ट्रेक पर हरे भरे चाय के बागान में पैदल चलकर आप कुदरत की खूबसूरती को महसूस कर सकते है। हवाई यात्रा की बुकिंग के लिए सही समय है मई और जून के महीने है।

HOT NEWS UPDATE 2017 की इस ऑडी ने टेक्नोलॉजी और फीचर में सबको पीछे छोड़ा

वियतनाम:-

five best places-to travel in summer

वियतनाम भी बेहद ख़ूबसूरत है और यहां घूमने के लिए भी आपको अपनी जेब की फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है। पहाड़ों पर घुमावदार सड़के और बोट में सवारी से आप इसकी खूबसूरती का अंदाजा लगा सकते है। यहां आप घूमने के साथ- साथ स्वादिष्ट खाने का भी लुफ्त उठा सकते है। यहां की संस्कृति, लोग और शानदार लैन्ड्स्केप आपका मन मोह लेंगे।

HOT NEWS UPDATE 10 उत्तर कोरिया के अजीब कानून जानने क़े लिए देखें यह वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE