Home Health Beauty And Health Tips जानिए क्यों नए कपड़ो को पहनने से पहले धोना है जरुरी

जानिए क्यों नए कपड़ो को पहनने से पहले धोना है जरुरी

0
जानिए क्यों नए कपड़ो को पहनने से पहले धोना है जरुरी
Know why new clothes need to be washed before wearing
Know why new clothes need to be washed before wearing

Know why new clothes need to be washed before wearing

नए कपड़े हम सभी के जीवन में काफी महत्‍व रखते हैं छोटे बच्‍चों को नए कपड़े पहनकर खुशी मिलती है और बड़े लोगों के अंदर नए कपड़ों को पहनकर कॉन्‍फीडेंस आता है। कभी-कभी आप जो कपड़े खरीदते हैं, वो आपको इतना पसंद हो जाता है कि आप उसे घर जाकर जल्द से जल्द पहनना चाहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि पहली बार हर नए कपड़े को पहनने से पहले उसे एक बार ज़रूर धो लेना चाहिए? कपड़ों को शॉपिंग बैग से सीधे निकाल कर उसे अपने शरीर पर पहन लेना आपकी बॉडी के लिए खतरनाक हो सकता है और आपकी सेहत बिगाड़ सकता है।

जानिए बियर्ड लुक रखने के फायदे

जब आप जो कपड़े शॉपिंग करके घर लाते हैं, उसके साथ आप बहुत सारे कीटाणुओं को भी अपने साथ ले आते हैं।  आप ही की तरह हर खरीदार कपड़े खरीदने से पहले उसे पहन कर ट्रायल लेना पसंद करता है जिससे उसका पसीना उन कपड़ों के साथ आ जाता है।  जिसने भी उन कपड़ों को पहना हो वह त्वचा रोग से ग्रसित हो या उसे कोई संक्रामक बीमारी हो इसलिए नये कपड़ों को पहनने से पहले धोने की आदत डाल ले।

आॅफिस में इन टिप्स को अपनाकर कर सकते है वजन कम

हर कपड़े को रसायन से कवर करके रखा जाता है जो आपकी त्वचा के संपर्क में आकर आप पर बुरा असर डाल सकता है। बिना धोये पहनने पर आपको दाद, खाज और खुजली जैसी समस्याएं हो सकती है।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE