Home Rajasthan Ajmer अजमेर दरगाह जियारत को आई कोलकाता की जायरीन से गेस्ट हाउस में गैंगरेप

अजमेर दरगाह जियारत को आई कोलकाता की जायरीन से गेस्ट हाउस में गैंगरेप

0
अजमेर दरगाह जियारत को आई कोलकाता की जायरीन से गेस्ट हाउस में गैंगरेप
Kolkata woman gangraped in guest house by dargah sharif khadims in ajmer
Kolkata woman gangraped in guest house by dargah sharif khadims in ajmer
Kolkata woman gangraped in guest house by dargah sharif khadims in ajmer

अजमेर। कोलकाता से दरगाह जियारत करने आई एक महिला जायरीन के साथ गेस्ट हाउस में दो खादिमों द्वारा बंधक बनाकर गैंगरेप किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

गंज थाना पुलिस ने सामूहिक दुराचार की पीडिता की शिकायत पर आरोपी खादिमों के खिलाफ सामूहिक दुराचार का मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोलकाता से यहां दरगाह जियारत करने आई युवती की मुलाकात सैय्यद सलीम तथा शेखजादा अजीम से जियारत के दौरान हुई थी।

उस समय दोनों आरोपियों ने उसे इमामबाड़ा स्थित सब्जवार गेस्ट हाउस में मेहमान के रूप में ठहराने का प्रस्ताव रखा, तो पीडि़ता ने उनकी बात मान ली और गेस्ट हाउस में चली गई।

पीडि़ता का आरोप है कि गेस्ट हाउस के जिस कमरे में उसे रखा गया था, उसमें दोनों आरोपित आ धमके और उसके साथ निकाह करने का झांसा देकर बातों में उलझा लिया और बात ही बात में उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसकी अस्मत को तार-तार कर दिया।

अस्मत लूटने के बाद दोनों आरोपितों सलीम तथा अजीम ने उसे धमकाया कि किसी को यह बात बताई तो उसे जान से मार दिया जाएगा। इस घटना के बाद दोनों आरोपी खादिमों ने उसे उसी गेस्ट हाउस के कमरे में बंधक बना लिया और उसके साथ आए दिन दुराचार करने लगे।

पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि कल कमरे का दरवाजा खुला रह गया था, जिसके कारण वह आरोपितों खादिमों के जाते ही कमरे से बाहर निकल गई और गेस्ट हाउस के चौकीदार को गच्चा देकर थाने पहुंच गई।

पुलिस ने सामूहिक दुराचार की पीडिता की शिकायत पर आरोपी सैय्यद सलीम तथा शेखजादा अजीम के खिलाफ भादसं. की धारा 376 डी तथा 342 के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी खादिमों की तलाश शुरू कर दी।

गौरतलब है कि खादिमों महिला जायरीन की अस्मत लूटने की यह पहली घटना नहीं है, इससे पूर्व करीब तीन माह पहले दरगाह क्षेत्रा में इस प्रकार की घटना घटित हो चुकी है, जिसमें आरोपित खादिम द्वारा महिला जायरीन को शादी का झांसा देकर उसकी अस्मत के साथ-साथ उसके रुपए भी लूट लिए थे।

पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने इमामबाड़ा स्थित गेस्ट हाउस तथा आरोपियों के घर सहित संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपियों का पता नहीं लग सका, पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी फिलहाल अपने-अपने घरों से फरार हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश जारी है।