Home World Asia News पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से आज मिलेगी मां और पत्नी

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से आज मिलेगी मां और पत्नी

0
पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से आज मिलेगी मां और पत्नी

मुंबई। जासूसी के कथित आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नैसेना के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव का परिवार उनसे मुलाकात के लिए सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचेगा।

पाकिस्तान इंडिया पीपुल्स फोरम फॉर पीस एंड डेमोक्रेसी के प्रवक्ता ने बताया कि जाधव की मां अवंति जाधव, उनकी पत्नी दुबई से इस्लामाबाद पहुंच सकते हैं। उपलब्ध सूचना के मुताबिक कुलभूषण जाधव को उनके परिवार से मिलाने के लिए इस्लामाबाद लाया जाएगा।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय (पीएफओ) पहले ही पुष्टि कर चुका है कि विदेश मंत्रालय में होने वाली इस मुलाकात में भारत के उपउच्चायुक्त जेपी सिंह मौजूद रहेंगे। देसाई ने कहा कि जाधव के परिवार को पाकिस्तान में मीडिया से बात नहीं करने दिया जाएगा।

कार्यकर्ता ने बताया कि इस मुलाकात के बाद जाधव की मां और पत्नी सोमवार शाम को पाकिस्तान से रवाना हो सकती हैं। पाकिस्तान सरकार इस मुलाकात की वीडियो रिकॉर्डिग करेगी।

उन्होंने बताया कि पीआईपीएफपीडी इस मामले पर नजर रखे हुए है और उन्होंने इस मुलाकात को पाकिस्तान द्वारा विश्वास निर्माण की दिशा में उठाया गया सकारात्मक कदम बताया है, जिससे दोनों पड़ोसी देशों के संबंधों में सुधार में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को तीन मार्च 2016 को गिरफ्तार किया गया था। उन पर जासूसी और आतंकवाद के आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने उन्हें मृत्युदंड की सजा सुनाई थी।