Home Entertainment Bollywood कुशल पंजाबी टेलीविज़न पर बड़े अभिनेताओं के लिए पर्याप्त भूमिकाएँ नहीं हैं

कुशल पंजाबी टेलीविज़न पर बड़े अभिनेताओं के लिए पर्याप्त भूमिकाएँ नहीं हैं

0
कुशल पंजाबी टेलीविज़न पर बड़े अभिनेताओं के लिए पर्याप्त भूमिकाएँ नहीं हैं
Kushal Punjabi :There are not enough roles for senior actors on television

टेलीविज़न पर बड़े अभिनेताओं के लिए अवसर कम हो रहे हैं। अधिकांश समकालीन अभिनेता इस सच्चाई से जूझ भी रहे हैं। स्टार भारत के लोकप्रिय शो ‘क्या हाल मि. पांचाल’ में शिवजी की भूमिका निभा रहे कुशल पंजाबी की ये सोच बदलती परिस्थितियों को देखते हुए कुछ हद तक सकारात्मक लगती है।

Kushal Punjabi :There are not enough roles for senior actors on television

छोटे परदे पर वापस लौटे इस अभिनेता का कहना हैए कि मै जानता हूँ कि अब अनुभवी अभिनेताओं के लिए उतनी अच्छी भूमिकाएँ नहीं हैंए जितनी पहले थीं। वास्तव में बड़े अभिनेताओं के लिए उचित भूमिकाएँ हैं ही नहीं! क्योंकि ये तार्किक उन्नति भी है कि आज का दर्शक टीवी पर नए चेहरों को देखना चाहता है और प्रोडक्शन हाउज़ तथा चैनल उनकी इस माँग को पूरा भी कर रहे हैं।

बॉलीवुड से अलगए टीवी के परदे पर आज 45 साल के अभिनेता को कॉलेज का स्टूडेंट नहीं दिखा सकते। इसके अलावाए युवा कलाकार बहुत कम बजट में राजी भी हो जाते हैं। गिनती में बने रहने का सबसे अच्छा तरीक़ा हैए फ़िट रहना और मैं उस मंत्र का गंभीरता से पालन कर रहा हूँ। यही कारण है कि मुझे इस उम्र में भी कोई पिता की भूमिका नहीं देता।

‘क्या हाल मि. पांचाल’ एक हास्यास्पद और मनोरंजक शो है जिसमें एक माँ अपने बेटे के लिए पांच अलग अलग गुणों वाली एक परिपूर्ण बहू की खोज में है। भारतीय टेलीविजन पर दर्शक यह पहली बार देखेंगे कि कोई सास अपनी बहुत ज्यादा अपेक्षा रखने के कारण खुद ही परेशान होती है। यह एक ऐसा सिटकॉम है जो बताता है कि कभी कभी बहुत ज्यादा चाह हमारे जीवन में संकट खड़ा करके गड़बड़ी पैदा देती है। इस शो में इस तथ्य पर भी प्रकाश डाला गया है कि आदर्श गुणों और निर्दोषता के लिए ज्यादा लालच खराब होता है और किसी को अपनी बहुओं से अवास्तविक अपेक्षाएं नहीं रखनी चाहिए!