Home Entertainment जयपुर की मशहूर कलाकार सुधा शिवपुरी का निधन

जयपुर की मशहूर कलाकार सुधा शिवपुरी का निधन

0
जयपुर की मशहूर कलाकार सुधा शिवपुरी का निधन
kyunki saas bhi kabhi bahu thi's 'baa' sudha shivpuri dies at 78
sudha shivpuri
kyunki saas bhi kabhi bahu thi’s ‘baa’ sudha shivpuri dies at 78

जयपुर। टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में बा का किरदार करने वाली जयपुर मूल की मशहूर अभिनेत्री सुधा शिवपुरी का निधन हो गया है। 78 वर्षीय एक्ट्रेस ने बुधवार सुबह अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहीं थी।

उन्होंने टीवी सीरियल के अलावा इंसाफ का तराजू, स्वामी, पिंजर, सावन को आने दो जैसी फिल्मों में भी काम किया था। टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में सुधा ने स्मृति ईरानी की दादी सास बा की भूमिका निभाई थी।

सुधा बा के किरदार में काफी लोकप्रिय हुई। एनएसडी की स्टूडेंट रह चुकी एक्ट्रेस सुधा की बेटी और उनके पति ओम शिवपुरी भी टीवी कलाकार हैं।

शादी के बाद शुरू किया थिएटर

साल 1968 में एक्टर ओम शिवपुरी के साथ सुधा शिवपुरी की शादी हुई। जिसके बाद एक्ट्रेस ने थिएटर करना शुरू किया। दोनों कलाकारों ने मिलकर दिशांतर नाम की एक कंपनी खोली जिसने कई मशहूर नाटकों का निर्देशन किया। अपने दमदार अभिनय और किरदारों से दर्शकों का दिल जितने वाली एक्टे्रस के ज्यादातर नाटकों का निदेर्शन उनके पति ने किया। अदालत, आधे अधूरे, तुगलक सुधा शिवपुरी की मुख्य नाटक हैं। जिसमें उन्होने अभिनय किया।

जीते कई अवार्ड

साल 1997 में मुंबई श्फ्टि हुई एक्ट्रेस और उनके पति ओम श्विपुरी को अभिनय के दम पर कई फिल्मों से ऑफर आने शुरू हुए जिसके बाद ओम शिवपुरी कई फिल्मों में नजर आए। राजस्थान में जन्मी और पली बढ़ी एक्ट्रेस सुधा ने साल 2002, 2003, 2004, 2005, 2007 में लगातार स्टार परिवार अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं।