Home Rajasthan Alwar लंदन में बैठे ललित मोदी का नया दांव, बेटे को बनवाया जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष

लंदन में बैठे ललित मोदी का नया दांव, बेटे को बनवाया जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष

0
लंदन में बैठे ललित मोदी का नया दांव, बेटे को बनवाया जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष
Lalit Modi's son ruchir becomes president of District Cricket Association Alwar
Lalit Modi's son ruchir becomes president of District Cricket Association Alwar
Lalit Modi’s son ruchir becomes president of District Cricket Association Alwar

जयपुर। लंदन में निर्वासित जीवन बीता रहे आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित मोदी के बेटे रूचिर की राजस्थान क्रिकेट की राजनीति में एंट्री हो गई है।

रूचिर को गुपचुप तरीके से अलवर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष निर्वाचित कर लिया गया है। इसके साथ ही भविष्य में रूचिर की बड़ी भूमिका में आने की अटकलें तेज हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक अलवर ज़िला क्रिकेट संघ के चुनाव 21 अगस्त को ही संपन्न करा लिए गए थे। इस प्रक्रिया को बेहद गोपनीय तरीके से अंजाम दिया गया था। क्रिकेट की राजनीति से जुड़े लोगों को भी कानो- कान खबर नहीं लगी।

अलवर जिला क्रिकेट संघ से जुड़े लोग भी रुचिर के अध्यक्ष निर्वाचित होने के मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं। आरसीए ने सोमवार को ही रुचिर मोदी के अलवर ज़िला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष निर्वाचित होने की पुष्टि की है।

इससे पहले अलवर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजेश आर्य थे। रूचिर पिछले दिनों जयपुर स्थित आरसीए के दफ्तर भी पहुंचे थे। तभी से उनके राजस्थान क्रिकेट की सियासत में सक्रिय होने की अटकलें शुरू हो गई थी।

इस घटना एक बार फिर साबित कर दिया कि ललित मोदी भले ही निर्वासित जीवन बीता रहे हों, लेकिन वे क्रिकेट की सियायत के बादशाह है और विदेश में बैठे- बैठे ही सियासत को अंजाम दे देते हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित मोदी किसी जमाने में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के काफी करीबी माने जाते थे।

देश में मनी लांड्रिंग समेत कई आरोप लगने के बाद मोदी लंदन भाग गए और वहां पर निर्वासित जीवन बीता रहे हैं। कई बार ट्वीट के जरिए देश के बड़े नेताओं पर मोदी हमला बोल चुके हैं। विवादों के कारण बीसीआई ने आरसीए पर प्रतिबंध लगा रखा है।