Home Bihar लालू होंगे घर से बेदखल, बाबुल सुप्रियो ने दी जानकारी

लालू होंगे घर से बेदखल, बाबुल सुप्रियो ने दी जानकारी

0

lalu yadav

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को यहां तुगलक रोड स्थित बंगले से बेदखल करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने बुधवार को लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इसी तरह पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटासिंह के 11 ए तीन मूर्ति मार्ग बंगले से बेदखली की कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। इसके अलावा सुदीप बंदोपाध्याय और सौगत राय के बंगलों पर भी बेदखली की कार्रवाई शुरू की जा चुकी है।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने सरकारी बंगलों को अवैध रूप से कब्जाये पूर्व मंत्रियों, पूर्व सांसदों और पूर्व अधिकारियों की सूची देने को कहा था। सुप्रियो ने इस संबंध में सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का ब्योरा देते हुए बताया कि पवन कुमार बंसल, ए राजा, दयानिधि मारन, एसएम कृष्णा, सी पी जोशी, मुकुल वासनिक, टीकेए नायर ने आवास खाली कर दिए हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अगाथा संगमा ने उन्हें आवंटित बंगले को अपने पिता और लोकसभा सदस्य पीए संगमा ने नाम नियमित करने का अनुरोध किया है। दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार को आंवटित आवास इस साल एक अप्रेल को रद्द कर दिया गया था। लेकि न उनकी पत्नी की गंभीर स्थिति को देखते हुए सामान्य लाइसेंस के छह गुणा भुगतान पर उन्हें 30 सितंबर तक रहने की अनुमति दी गई थी। आवास खाली नहीं करने के कारण मामले को मुकदमेबाजी के लिए भेजा जा रहा है।