Home Bihar लालू की बेटी मीसा भारती पर 10000 रुपए का जुर्माना

लालू की बेटी मीसा भारती पर 10000 रुपए का जुर्माना

0
लालू की बेटी मीसा भारती पर 10000 रुपए का जुर्माना
Lalu's daughter misa bharti fails to appear before IT dept, slapped with Rs 10000 fine
Lalu's daughter misa bharti fails to appear before IT dept, slapped with Rs 10000 fine
Lalu’s daughter misa bharti fails to appear before IT dept, slapped with Rs 10000 fine

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना कथित बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं होने पर लगाया गया है। उन्हें 12 जून को पेश होने के लिए फिर से समन जारी किया गया है।

आईटी अधिकारियों ने बताया कि हमने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 12 जून को पेश होने को कहा है। अधिकारी ने बताया कि विभाग ने उन पर 10,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

समन जारी होने पर मीसा ने बताया कि मुझे जो भी जवाब देना होगा, मैं आईटी विभाग को दूंगी। बिहार से राज्यसभा सांसद मीसा को आयकर विभाग ने 24 मई को समन भेजकर छह जून को पेश होने को कहा था। लेकिन मीसा ने मंगलवार को अपने स्थान पर अपने वकील को भेज दिया।

बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती की जगह उनके वकील पेश होंगे
चारा घोटाला : लालू यादव सीबीआई अदालत में पेश
मध्यप्रदेश : मंदसौर में किसानों पर पुलिस गोलीबारी, 2 की मौत
उत्तर प्रदेश : मुजफ्फरनगर में सांप्रदयिक हिंसा में एक की मौत

उनके पति शैलेश कुमार को भी सात जून को बयान देने के लिए बुलाया गया है। आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्ति सौदों के मामलों में 16 मई को दिल्ली और आसपास के 22 स्थानों पर छापे मारे थे। ये छापे लालू प्रसाद, उनके बेटों तेजस्वी यादव एवं तेज प्रताप यादव के अलावा मीसा भारती से जुड़े मामलों में मारे गए थे।

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी के आरोपों के मद्देनजर राजद प्रमुख के आवास पर छापे मारे गए थे। इसके साथ ही पार्टी सांसद पीसी गुप्ता के आवास पर भी छापे मारे गए और कई कारोबारियों और दिल्ली एवं गुरुग्राम, रेवाड़ी में रियल एस्टेट एजेंटों के ठिकानों पर भी छापे मारे गए।