लैंबॉर्गिनी की हुराकन परफॉर्मेंटे पेश, 2018 के मध्य तक ला सकती है हाइब्रिड कार

Lamborghini Huracan Performante launched in india at Rs 3.97 crore

नई दिल्ली। इटली की लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपना नया मॉडल हुराकन परफॉर्मेंटे पेश किया। इस कार की शोरूम में कीमत 3.97 करोड़ रुपए है। इसके अलावा कंपनी की योजना ‘उरस’ ब्रांड के तहत 2018 के मध्य तक हाइब्रिड कार लाने की भी है।

HOT NEWS UPDATE देख़ क़र होजाएंगे हैरान पाकिस्तान के ये क़ानून

लैंबॉर्गिनी के प्रमुख शरद अग्रवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वर्तमान में हमारे सारे वाहन ‘यूरो-6’ मानक के अनुरूप हैं जो बीएस-3 इत्यादि से कई गुना बेहतर है। उनसे हाल ही में उच्चतम न्यायालय द्वारा बीएस-3 मानक वाहनों की बिक्री पर प्रतिबंध के संबंध में प्रश्न किया गया था।

HOT NEWS UPDATE यह पाकिस्तानी लड़की मुजरा डांस करते करते उतर गयी

लोगों के बीच बढ़ती पर्यावरण जागरूकता के चलते भविष्य में किसी तरह की हाइब्रिड कार पेश करने की योजना के सवाल पर अग्रवाल ने कहा कि कंपनी की अपना तीसरा ब्रांंड मॉडल ‘उरस’ उतारने की है।

यह एक एसयूवी श्रेणी का वाहन होगा। इसमें हम हाइब्रिड विकल्प को पेश करने पर भी विचार कर रहे हैं। इसकी आपूर्ति वैश्विक स्तर पर 2018 के मध्य तक शुरू हो जाने की उम्मीद है।

HOT NEWS UPDATE बीवी ने पडोसी के साथ कुछ ऐसा किया शर्मनाक काम

कंपनी अभी एवेंटेडॉर और हुराकन ब्रांड श्रेणी के तहत विभिन्न मॉडल की भारत में बिक्री करती है। उरस उसकी तीसरी पेशकश होगी।

कंपनी की भारतीय बाजार से अपेक्षाओं के बारे में उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमारे उत्पादों की मांग ज्यादा है जबकि आपूर्ति कम है। इसके चलते हम अपना उत्पादन दोगुना करने की योजना पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा ‘उरस’ हमारे लिए एकदम नई श्रेणी होगी जिसमें हमें बेहतर प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।

HOT NEWS UPDATE आपने पहले कभी ना सुना होग़ा अजगर करते हैं मसाज

आज पेश की गई ‘हुराकन परफॉर्मेंटे’ में कंपनी ने अपनी पेटेंट तकनीक ‘एयरोडायनमिका लैंबॉर्गिनी एटिवा’ (आला) का उपयोग किया है जो सड़क पर बेहतर रफ्तार देती है। साथ में उसकी पेटेंट कार्बन फाइबर तकनीक को भी इसमें इस्तेमाल किया गया है जिससे कार का वजन 40 किलोग्राम तक कम करने में मदद मिलती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE