Home Azab Gazab दुबई ने बनाया दुनिया का सबसे लंबा बल्ला

दुबई ने बनाया दुनिया का सबसे लंबा बल्ला

0
दुबई ने बनाया दुनिया का सबसे लंबा बल्ला
largest cricket bat bids for Guinness world record

largest cricket bat bids for Guinness world record

दुबई। वर्ल्डकप के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं लेकिन इसका खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलना शुरू हो गया है। दुबई के ओएसएन टीवी नेटवर्क ने ऎसे ही अपने क्रिकेट प्रेम को दिखाते हुए दुनिया का सबसे लंबा बल्ला बनाने का गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है।

32 मीटर लंबे और चार मीटर चौड़ इस बल्ले को संयुक्त अरब अमीरात यूएई के सबसे बड़े टीवी नेटवर्क ओएसएन ने बनाया है जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रि केट परिषद् अकादमी में प्रदर्शित भी किया गया। करीब 19 मंजिला इमारत जितनी लंबाई रखने वाले इस बल्ले का वजन 950 किग्रा है। नीचे रखे इस बल्ले की लबाई सात कारों की लंबाई के बराबर है।

largest cricket bat bids for Guinness world record
largest cricket bat bids for Guinness world record

एक अनुमान के अनुसार 52.8 मीटर की लंबाई रखने वाला कोई बल्लेबाज ही इससे बल्लेबाजी कर सकता है जिससे साफ है कि कोई सुपरमैन ही इससे खेल सकता है।

दूसरी बार विश्वकप में शिरकत करने जा रही यूएई की टीम को समर्थन करने वाली कंपनी ओएसएन के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी हमाद मलिक ने कहा कि विश्व के सबसे लंबे बल्ले का अनावरण करना क्रिकेट के प्रति हमारी कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह पूरे विश्व क्रिकेट के लिये सम्मान है।

हम शुभकामनाएं देते हैं कि यूएई की टीम इस बार विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन करे। यूएई टीम के सभी खिलाडियों, अधिकारियों समेत टीम के कई प्रशंसकों ने इस मौके पर शिरकत की और सबसे लंबे बल्ले पर अपने हस्ताक्षर किए और आस्ट्रेलिया से संबद्ध यूएई की टीम के लिए शुभकामना संदेश भी लिखे।

इस बल्ले का प्रदर्शन दुबई की आईसीसी अकादमी में मार्च अंत तक किया जाएगा। क्रिकेट फैन और यूएई टीम के प्रशंसक टीम को अपना समर्थन देने और शुभकामना संदेश इस बल्ले पर लिख सकते हैं। आगामी 29 जनवरी को यूएई की टीम आस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here