Home Breaking लास वेगास में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी, 50 से ज्यादा की मौत

लास वेगास में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी, 50 से ज्यादा की मौत

0
लास वेगास में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी, 50 से ज्यादा की मौत
Las Vegas shooting kills more than 50 in deadliest ever US gun attack
Las Vegas shooting kills more than 50 in deadliest ever US gun attack
Las Vegas shooting kills more than 50 in deadliest ever US gun attack

लास वेगास। लास वेगास में एक संगीत कार्यक्रम में बंदूकधारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां दागने से 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा घायल हो गए। पुलिस ने हमलावर को मार गिराया।

लास वेगास मेट्रो पुलिस के शेरिफ जोसेफ लोमबाडरे ने रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल में हमले में मारे गए मृतकों की संख्या की पुष्टि की और इसे ‘अमेरिकी इतिहास में सबसे घातक’ गोलीबारी करार दिया।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक बंदूकधारी ने लास वेगास के मैंडाले बे रिसॉर्ट व कैसिनो की 32वीं मंजिल पर हो रहे कंट्री म्यूजिक फेस्टिवल (रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल) में रविवार रात 10.30 बजे उस समय अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जब गायक जेसन एल्डियन मंच पर प्रस्तुति दे रहे थे। पुलिस ने बाद में हमलवार को मार गिराया।

संदिग्ध ने अकेले ही इस हमले को अंजाम दिया और उसकी पहचान 64 वर्षीय स्थानीय निवासी स्टीफन पैडोक के रूप में हुई है। लोमबाडरे ने बताया कि वह किसी भी आतंकवादी गतिविधि से जुड़ा नहीं पाया गया।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लास वेगास हमले के पीड़ितों के प्रति ट्वीट कर संवेदना व्यक्त किया। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि भयावह लास वेगास गोलीबारी के शिकार पीड़ितों और उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं व सहानुभूति। ईश्वर आप पर कृपा करे।

लोमबाडरे ने बताया कि मृतकों में ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। दो घायल पुलिस अधिकारियों का इलाज हो रहा है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो में जान बचाने के लिए लोग भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है।

संगीत महोत्सव में शामिल हुईं मेगन कीयर्नी ने कहा कि हमने पटाखों जैसी आवाजें सुनी और फिर हम सबने अचानक मशीन गन जैसी आवाज सुनी। लोगों ने चीखना शुरू कर दिया क्योंकि उन्हें निशाना बनाया जा रहा था..हमने जब वहां से भागना शुरू किया, उस समय वहां शायद कुछ सौ लोग ग्राउंड पर मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि हर जगह गोलीबारी हो रही थी और लोग अपने दोस्तों को बचाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि वे हमलावर से संबंधित दो वाहनों हुंडई टक्सन नेवादा/114बी40 और क्रिस्लर पैसीफिका नेवादा/79डी401 की तलाश कर रहे हैं।

दुनिया भर के नेताओं ने इस भयावह गोलीबारी की निंदा की है। प्रधानमंत्री के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस भयावह घटना की निंदा की है।

ट्वीट में कहा कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री की संवेदनाएं लास वेगास में भयावह हमले के पीड़ितों और आपातकालीन सेवा प्रतिक्रिया कर्मियों के साथ है। लंदन के महापौर सादिक खान ने ट्वीट किया कि लास वेगास शहर के लिए बहुत दुखद दिन..लंदन हमारी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों को भेजता है।

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने ट्वीट किया कि लास वेगास में चौंकाने वाले बेवकूफाना हमले के बाद आस्ट्रेलिया आज रात अमेरिका के साथ शोक मना रहा है। स्वीडिश प्रधानमंत्री स्टीफन लोवेन ने भी पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर करते हुए उन्हें अपना समर्थन दिया।

https://www.sabguru.com/tennis-star-laura-robson-caught-up-in-las-vegas-shooting/