Home Business Auto Mobile WOW सड़क नहीं हवा में उड़ेगा ये सेल्फ ड्राइविंग ‘वाहन’

WOW सड़क नहीं हवा में उड़ेगा ये सेल्फ ड्राइविंग ‘वाहन’

0
WOW सड़क नहीं हवा में उड़ेगा ये सेल्फ ड्राइविंग ‘वाहन’
latest auto news sabguru.com

latest auto news sabguru.com

दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियों का फोकस इस वक्त दो ही तरह के वाहनों पर है, इनमें शामिल हैं पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और ऑटोनॉमस या सेल्फ ड्राइविंग यानी खुद से चलने में सक्षम वाहन। लेकिन एक कंपनी ऐसी भी है जो सड़क पर नहीं बल्कि खुले आसमान में खुद-ब-खुद चलने या यूं कहें कि उड़ने वाले वाहन पर काम कर रही है। ये कंपनी है दुनिया की जानी मानी एविएशन कंपनी एयरबस और इस प्रोजेक्ट का नाम है ‘वाहन’।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: जब कैमरे में कैद हुई 5 सबसे अजीब अनसुलझी अदृश्य शक्तियां

latest auto news sabguru.com

इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक एयरबस के ‘वाहन’ प्रोजेक्ट के तहत बनने वाला ए-3 (कोडनेम) शहर की ट्रैफिक भरी सड़कों पर अक्सर लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाएगा। इसे एयरबस की अर्बन एयर मोबिलिटी डिविजन बना रही है। इसका पहला प्रोटोटाइप मॉडल साल 2017 के अंत तक आएगा और 10 साल बाद यानी 2027 में प्रोडक्शन के लिए तैयार मॉडल को पेश किया जाएगा।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: शादी में जो हुआ उसे देख रह जायेंगे दंग

latest auto news sabguru.com

एयरबस के इस एयर मोबिलिटी व्हीकल का प्रोटोटाइप मॉडल सिंगल सीटर होगा लेकिन इस प्रोजेक्ट का मकसद ऐसा ऑटोनॉमस फ्लाइंग व्हीकल तैयार करने का है, जिस में कई पैसेंजर सफर कर सकें।

HOT NEWS UPDATE Video: लाइव TV शो में ही हो गयी ऐसी गलती

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE