Home Rajasthan Ajmer अजमेर न्यायालय परिसर में वकीलों का हंगामा

अजमेर न्यायालय परिसर में वकीलों का हंगामा

0
अजमेर न्यायालय परिसर में वकीलों का हंगामा
lawyers demonstrating inside ajmer district and session court

अजमेर। जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में न्यायिक कर्मचारी संघ को आवंटित फोटोस्टेट व टाइपिंग की दुकान के विरोध के चलते दूसरे दिन शनिवार को भी न्यायालय परिसर में जमकर हंगामा हुआ। दुकान खुलने से आक्रोशित वकीलों ने जिला एवं सत्रा न्याधीश के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

सुबह दस बजे तक जैसे ही अधिवक्तागण न्यायालय पहुंचने शुरू हो गए। आक्रोश की रणनीति तेज होना शुरू हो गई। एकत्रित वकीलों ने मुख्यद्वारों के वापस ताले तोडक़र वाहनों का प्रवेश शुरू कर दिया। शुक्रवार शाम को फिर से मुख्यद्वारों पर न्यायालय की आेर से ताले लगवा दिए थे। इसके बाद वकीलों ने तोड़ दिए थे।

इसके बाद वकीलों का आवंटित दुकान पर गुबार निकाला। वकीलों ने खुली दुकान को बंद कराने पहुंचे और जबरदस्ती दुकान बंद करवाकर दुकान के बाहर कालिख पोत दी। इसके बाद वकीलों का विरोध प्रदर्शन व हंगामा शुरू हो गया। वकीलों ने जिला एवं सत्रा न्यायाधीश के कार्यालय पर धरना देकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। वकीलों के विरोध प्रदर्शन के चलते न्यायालय परिसर में पुलिस का भारी जाप्ता तैनात रहा।

पुलिस के अधिकारी व पुलिस के जवान न्यायालय परिसर में डटे रहे। डीजे कोर्ट के बाहर भी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। सुबह तक पुलिस कोर्ट के बाहर खड़ी रही। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय त्रिपाठी के मुताबिक जब तक वकीलों की मांग पूरी नहीं होगी। डीजे कोर्ट का बहिष्कार व आन्दोलन जारी रहेगा। वकील विरोध प्रदर्शन के चलते वकीलों का कामकाज प्रभावित रहा।


जिला बार के वकील तथा न्यायिक कर्मचारी संघ के बीच कई बार आपसी तकरार हुई। वकीलों का कहना था कि न्यायायिक कर्मचारियों का वकील हमेशा साथ देते रहे। बावजूद इसके न्यायिक कर्मचारी व वकील अलग थलग हो रहे हैं। दुकान को जबरदस्ती व धक्का मुक्की के साथ बंद कराने से न्यायिक कर्मचारी व वकीलों के बीच तकरार के हालात बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here