Home Headlines लिएंडर पेस की रैंकिंग में सुधार, सानिया मिर्जा 7वें नंबर पर बरकरार

लिएंडर पेस की रैंकिंग में सुधार, सानिया मिर्जा 7वें नंबर पर बरकरार

0
लिएंडर पेस की रैंकिंग में सुधार, सानिया मिर्जा 7वें नंबर पर बरकरार
Leander Paes improves ranking, Sania Mirza stays at number 7
Leander Paes  improves ranking, Sania Mirza stays at number 7
Leander Paes improves ranking, Sania Mirza stays at number 7

नई दिल्ली। अनुभवी भारतीय खिलाड़ी लिएंडर पेस का 43 वर्ष की उम्र में भी जलवा बरकरार है और वर्ष 2017 का अपना पहला खिताब जीतने के साथ उन्हें ताजा जारी एटीपी पुरूष युगल टेनिस रैंकिंग में चार स्थान का फायदा मिला है जबकि मियामी में खिताब से चूकीं सानिया मिर्जा का महिला युगल में सातवां स्थान बरकरार है।

पेस को इस प्रदर्शन का फायदा टेनिस रैंकिंग में मिला है और अब वह चार स्थान के सुधार के साथ पुरूष युगल रैंकिंग में 53वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पुरूष युगल रैंकिंग में शीर्ष 100 भारतीय खिलाडियों में सुधार करने वाले पेस अकेले खिलाड़ी हैं।

पेस ने रविवार को ही कनाडा के अपने जोड़ीदार आदिल शमसदीन के साथ लियोन चैलेंजर्स टेनिस टूर्नामेंट के रूप में 2017 का अपना पहला युगल खिताब जीता है। यह पेस का इस सत्र में पहला और करियर में उनका 20वां चैलेंजर्स खिताब है।

रोहन बोपन्ना एक स्थान गिरकर 24वें स्थान पर खिसक गए हैं। लेकिन वह अभी भी शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं। दिविज शरण तीन स्थान गिरकर 61वें, पूरव राजा दो स्थान गिरकर 64वें और जीवन नेदुनचेझियन पांच स्थान गिरकर 80वें स्थान पर खिसक गए हैं।

वहीं महिला युगल डब्ल्यूटीए रैंकिंग में स्टार महिला खिलाड़ी सानिया अपने सातवें स्थान पर बरकरार हैं। सानिया के पास 6705 रेटिंग अंक हैं। उनकी जोड़ीदार चेक खिलाड़ी बारबोरा स्ट्राइकोवा भी अपने 10वें स्थान पर बरकरार हैं।

सानिया मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल फाइनल में अपनी जोड़ीदार बारबोरा के साथ गैर वरीय कनाडा की गैबरिएला डाबरोवस्की और चीन की शू यिफान की जोड़ी के हाथों हारकर खिताब से चूक गईं थीं।