Home Health नींबू लगाए और मुहासों से पाए छुटकारा!

नींबू लगाए और मुहासों से पाए छुटकारा!

0
नींबू लगाए और मुहासों से पाए छुटकारा!
lemon will help you from spots on face

 

lemon will help you from spots on face

नींबू जो हैं वो कई चीज़ों में कारगर साबित होता हैं। चाहे वो नींबू पानी के रूप में हो या फिर चेहरे के मुँहासे हटाने के रूप में हो। मुहांसों को दूर करने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं।

जानिए बालों की ग्रोथ के लिए कैसे फायदेमंद है एलोवेरा

नींबू का रस : एक कटोरी में नींबू का रस लें। (BJP की महिला लीडर का VIDEO वायरल) उसमें रूई का फोहा डुबोकर अतिरक्त रस निचोड़ लें और इसे मुहांसों से प्रभावित स्थान पर लगाएं। इसे त्वचा पर 10 मिनट लगा रहने दें। उसके बाद इसे पानी से धो लें और साफ तौलिए से थपथपा कर पोछें। इस प्रक्रिया को हर रोज दिन में दो बार दोहराएं।

प्रेगनेंसी के दौरान हो आयरन की कमी तो ऐसे दूर करें

नींबू और दही : एक कटोरी में नींबू का रस और दही लें और अच्छी तरह मिला लें। इस पेस्ट को प्रभावित स्थान पर लगाएं। कुछ मिनट ऐसे ही रहने दें और उसके बाद पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को हर रोज दोहराएं।

नींबू और अंडे का सफेद भाग : एक अंडा लें और उसका सफेद हिस्सा अलग कर लें।(VIDEO: BODYBUILDING पर ARNOLD ने दी सबसे बड़ी स्पीच) इसमें दो चम्मच नींबू का रस मिलाएं और अच्छी तरह फेंटें। इस मिश्रण को तीन हिस्सों में बांटें। पहले भाग को त्वचा पर लगाएं और पांच से सात मिनट ऐसे ही रहने दें। उसके बाद दूसरा भाग उसके ऊपर लगाएं। पांच से सात मिनट के बाद त्वचा पर तीसरे हिस्से की परत लगाएं। पांच से सात मिनट के बाद इस हिस्से को गर्म पानी से धो लें और त्वचा को थपथपा कर पोंछें। इस उपचार को हर रोज करें।

VIDEO अक्षय कुमार के बेटे को इस लड़की के साथ ये करते पकड़ा

नींबू और चना : एक कटोरी में चने का पाउडर लें और उसमें नींबू का रस मिलाएं। (VIDEO: DANGEROUS बाइक रेसिंग BMW HONDA) इन्हें अच्छी तरह मिला कर पेस्ट बना लें। इसे मुहांसों से प्रभावित स्थान पर लगा कर कुछ मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद इस हिस्से को गुनगुने पानी से धो लें और त्वचा को साफ तौलिए से पोंछ लें। अगर इसके बाद त्वचा में रूखापन महसूस हो तो मॉयश्चराइजर लगाएं। इस उपचार को हर रोज एक बार करें।

VIDEO ये है दुनिया क़े सबसे बेहतरीन और सबसे महंगे मोबाइल…

नींबू का रस और शहद : एक कटोरी में नींबू का रस और शहद लें और अच्छी तरह मिलाएं। (VIDEO: COMPETITION EXAM की तैयारी कर रहे छात्र इसे जरूर देखे) इस मिश्रण को मुहांसों से प्रभावित स्थान पर लगाएं और पांच मिनट के लिए छोड़ दें। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें उसके बाद पानी से साफ करके तौलिए से थपथपा कर पोंछें। इस उपचार को दिन में एक बार करें।

HOT NEWS UPDATE नरेंद्र मोदी मिले अक्षय कुमार के बेटे के साथ घूमते देखिये

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर