Home Business Lenovo K8 Note : स्टॉक एंड्रायड और ड्यूअल कैमरा के साथ किफायती फोन

Lenovo K8 Note : स्टॉक एंड्रायड और ड्यूअल कैमरा के साथ किफायती फोन

0
Lenovo K8 Note : स्टॉक एंड्रायड और ड्यूअल कैमरा के साथ किफायती फोन
Lenovo K8 Note review : Dual rear cameras and stock Android make it stand out
Lenovo K8 Note review : Dual rear cameras and stock Android make it stand out
Lenovo K8 Note review : Dual rear cameras and stock Android make it stand out

नई दिल्ली। मोबाइल फोन के कैमरे से की जानेवाली फोटोग्राफी में ‘बूका’ प्रभाव पैदा करने के लिए दोहरा कैमरा प्रणाली काफी लोकप्रिय है, जिसकी शुरुआत एप्पल ने पिछले साल ‘आईफोन 7’ के साथ की थी। अब लेनोवो यही तकनीक अपने ‘के 8 नोट’ में लेकर आई है।

लेनोवो ने 15,000 रुपए से कम के खंड में के 8 नोट को लांच किया है। इस कीमत में फोन के स्पेसिफिकेशन, उसकी मजबूत बॉडी के अलावा दोहरा पिछला कैमरा मिलना एक अच्छी डील है, जिससे इस खंड में विभिन्न कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा और बढ़ेगी।

नई दिल्ली में इस फोन की लांचिंग के दौरान लेनोवो ने कहा कि के 8 नोट अगली पीढ़ी का फोन है, जो स्टॉक एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम और ड्यूअल कैमरा सेटअप के साथ आता है।

यह फोन दोहरे कैमरा फीचर के साथ कंपनी का पहला फोन है। इसका 13 मेगापिक्सल का ‘प्योरसेल’ सेंसर और 5 मेगापिक्सल वाला सैमसंग का ‘बीएसआई’ के साथ दोहरा ‘सीसीटी एलईडी’ मिलकर बढ़िया डेप्थ ऑफ फील्ड वाली तस्वीरें लेने में सक्षम है।

इसका 13 मेगापिक्सल की क्षमता वाला फ्लैश के साथ अगला कैमरा बढ़िया सेल्फी खींचने में सक्षम है।

इसका कैमरा एप बेहद सादा और स्पष्ट है जैसा एप मोटोरोला के फोन्स में नजर आता है, यह वैसा ही है। यह फोकस रिंग के माध्यम से यूजर को एक्सपोजर तुरंत बदलने की सुविधा देता है।

लेनोवो के 8 नोट का लुक प्रीमियम है यह हाथ में लेने पर मजबूत दिखता है। यह डिवाइस वेनम ब्लैक और फाइन गोल्ड रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

इसका 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 गुणा 1080 पिक्सेल) 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। लेनोवो ने डिस्प्ले के ऊपर एक अतिरिक्त एंटीफिंगरप्रिटं ‘ओलोफोबिक’ कोटिंग दिया जो स्कीन से दाग धब्बों को दूर रखता है।

इस फोन में स्पैल्सप्रूफ पी2आई नैनो कोटिग की गई है जो हल्की-फुल्की बारिश के पानी को बड़ी आसानी से झेल सकता है।

इस स्टॉक एंड्रायड सॉफ्टवेयर दिया गया है, जिससे इसका यूजर इंटरफेस काफी सरल और स्मूथ हो जाता है। इसमें एक समर्पित ‘म्यूजिक की’ दिया गया है। इसकी बैटरी 4,000 एमएएच की है, जो जम के प्रयोग करने के बाद भी एक दिन के लिए आराम से चल जाती है।