Home Entertainment अपने हर दिन को चुनौती के रूप में लेते हैं अमिताभ

अपने हर दिन को चुनौती के रूप में लेते हैं अमिताभ

0
अपने हर दिन को चुनौती के रूप में लेते हैं अमिताभ

Let every day as challenge says Amitabh bachchan

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि वह अपने हर दिन को चुनौती के रूप में लेते हैं। अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए चार दशक से अधिक समय हो गया है लेकिन उनका पैशन उनकी उम्र के साथ-साथ और बढ़ता नजर आ रहा है।

अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी यंग स्टार्स के साथ एक के बाद एक फिल्में कर रहे हैं। अमिताभ ने कहा कि मैं अपने हर दिन को चुनौती की तरह देखता हूं। हर रोज कुछ नया सीखने की कोशिश करता रहता हूं और करता रहूंगा।

अमिताभ की फिल्म वजीर शनिवार को प्रदर्शित हुई है। अमिताभ ने कहा कि वजीर एक बहुत ही मजेदार फिल्म है। इसकी सबसे बड़ी खूबी है, फिल्म की कहानी जो कि शतरंज के खेल के साथ आगे बढ़ती है। इस फिल्म में मैं एक कश्मीरी पंडित के किरदार में हूं जिनका नाम ‘ओंकार नाथ धर’ है।

Let every day as challenge says Amitabh bachchan

उनका ताल्लुक कश्मीर से है लेकिन अब वो दिल्ली में रहते हैं। एक घटना की वजह से उन्होंने अपनी टांगे खो दी हैं और वह शतरंज के खेल में बहुत माहिर हैं। बच्चों को शतरंत सिखाते भी हैं लेकिन उनका एक खास दर्द है, जिससे वह शतंरज के खेल के अंदाज में लड़ते हैं। इस तरह से फिल्म में आपको शतरंज के खेल का हर किरदार देखने को मिलेगा फिर चाहे वह वजीर हो, प्यादा हो या फिर घोड़ा।

अमिताभ ने कहा कि मेरी इस साल वजीर के अलावा तीन और फिल्में आ रही हैं, जिनमें से एक ‘आंखे 2’ है, ‘टीई3एन’ है, एक फिल्म शूजीत सरकार की है जिसकी शूटिंग दिल्ली में शुरू होगी, यह फिल्म सामाजिक जागरूकता के मुद्दे पर आधारित है, एक और फिल्म है जिसके बारे में अभी कुछ नहीं बता सकता। फिल्मों के अलावा टीवी के एक शो के लिए भी मैं कॉन्ट्रैक्टिड हूं इसकी शूटिंग कब शुरू होगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।