Home Entertainment Bollywood रीगल का पर्दा गिरा, राजकपूर की संगम होगी अंतिम फिल्म

रीगल का पर्दा गिरा, राजकपूर की संगम होगी अंतिम फिल्म

0
रीगल का पर्दा गिरा, राजकपूर की संगम होगी अंतिम फिल्म
Lights out for Regal theatre with Raj Kapoor's Sangam
Lights out for Regal theatre with Raj Kapoor's Sangam
Lights out for Regal theatre with Raj Kapoor’s Sangam

नई दिल्ली। आठ दशक पुराना नई दिल्ली का पहला सिनेमाघर रीगल गुरुवार को बंद हो जाएगा। जिसमें अंतिम फिल्म अभिनेता राजकपूर की मेरा नाम जोकर और संगम दिखा कर हमेशा के लिए पर्दा गिरा दिया जाएगा।

कनॉट प्लेस सन 1931 में बनकर तैयार हुए रीगल के मालिकों में से एक विशाल चौधरी ने बताया कि प्रशंसकों के अनुरोध के बाद ही उन्होंने राजकपूर की फिल्में दिखाने का निर्णय लिया है। विशाल के अनुसार प्रशंसकों के अनुरोध पर हमने अंतिम दिन राजकपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर और संगम दिखाने का निर्णय लिया।

उन्होंने बताया कि रीगल का पृथ्वीराज कपूर और उनके बेटे राजकपूर दोनों से गहरा संबध रहा है। पृथ्वीराज कपूर ने रीगल में अपने सभी नाटकों का मंचन किया और राजकूपर ने यहां अपनी सभी फिल्मों का प्रीमियर किया। फिलहाल बुधवार को रीगल में अनुष्का शर्मा की फिल्म फिल्लौरी दिखायी जा रही है। शाम में यहां मेरा नाम जोकर और रात में संगम दिखाई जाएगी।

थियेटर मालिकों ने इसे मल्टीप्लेक्स बनाने का निर्णय लिया है लेकिन विशाल का कहना कि इस पर अभी बातचीत चल रही है तथा इसका नवीनीकरण करने में लगभग एक साल का वक्त लग सकता है। विशाल के अनुसार इसे 60 प्रतिशत मंजूरी मिल गयी है लेकिन किसी भी मल्टीप्लेक्स श्रृंखला के साथ करार नहीं हुआ है। इससे पहले दिल्ली-6 के गोलचा सिनेमा पर भी ताला लग चुका है।