Home World Europe/America सीधे नरक जा रहे डोनाल्ड ट्रंप : लिन मैनुएल मिरांडा

सीधे नरक जा रहे डोनाल्ड ट्रंप : लिन मैनुएल मिरांडा

0
सीधे नरक जा रहे डोनाल्ड ट्रंप : लिन मैनुएल मिरांडा
Lin Manuel Miranda to Donald Trump : you are going straight to hell
Lin Manuel Miranda to Donald Trump : you are going straight to hell
Lin Manuel Miranda to Donald Trump : you are going straight to hell

वाशिंगटन। प्यूटरे रिको की महापौर और अन्य अमरीकी सांसदों द्वारा कड़ी आलोचना का सामना करने के बाद अभिनेता लिन-मैनुएल मिरांडा ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रपति सीधे नरक जा रहे हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप की खराब नेतृत्व वाली टिप्पणी से अमरीकी अभिनेता, गीतकार व नाटककार मिरांडा बेहद खफा हैं, जो तूफान प्रभावित द्वीप के लोगों की मदद के लिए सक्रिय रूप से प्रयासरत रहे हैं।

प्यूटरेरिकन मूल के मिरांडा ने ट्वीट किया कि आप सीधे नरक में जा रहे हैं..डोनाल्ड ट्रंप। आप के लिए ज्यादा लंबी लाइन नहीं है। कोई कहेगा, ‘इस तरफ सर’। आपके लिए वे रास्ता साफ कर देंगे।

मिरांडा ने कहा कि वह (महापौर कारमेन यूलिन क्रूज) लगातार 24 घंटे काम करती रहीं और आप गोल्फ खेलते रहे। आप सीधे नरक में जा रहे हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक अमरीकी राष्ट्रपति ने दो हफ्ते पहले अमरीकी क्षेत्र में आए तूफान के मद्देनजर सैन जुआन की महापौर कारमेन यूलिन क्रूज और देश (प्यूटरे रिको) के अन्य अधिकारियों पर इससे निपटने का उचित प्रबंध नहीं करने व खराब नेतृत्व करने का आरोप लगाया था।

राष्ट्रपति ने शनिवार को ट्वीट किया कि सैन जुआन की महापौर जो कुछ दिनों पहले तक बहुत प्रशंसापूर्ण थीं, उन्हें अब डेमोक्रेट्स द्वारा बताया गया है कि आपको ट्रंप के लिए बुरा जरूर बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्यूटरे रिको में सैन जुआन की महापौर और अन्य की खराब नेतृत्व क्षमता..जो अपने कर्मचारियों से लोगों को सहायता पहुंचाने में सक्षम नहीं हैं। वे सब कुछ अपने लिए करवाना चाहते हैं, जबकि यह एक सामुदायिक प्रयास है।

ट्रंप ने कहा कि द्वीप पर 10,000 संघीय कर्मचारी अब शानदार काम कर रहे हैं। उन्होंने यह टिप्पणी शुक्रवार रात क्रूज द्वारा कार्यकारी अमरीकी होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेइन ड्यूक की आलोचना करने के बाद की, जिन्होंने गुरुवार को मानवीय संकट का समाधान निकालने के लिए संघीय अधिकारियों की सराहना की थी और इसे ‘वास्तव में एक अच्छी खबर’ बताई थी।

क्रूज ने पूछा कि यह एक अच्छी खबर नहीं है..जब लोग मर रहे हैं, जब उनके पास डायलिसिस नहीं है, जब उनके जेनरेटर काम नहीं कर रहे हैं और उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है। यहां अच्छी खबर क्या है?

ट्रंप पहले से कुछ अमरीकी सांसदों के निशाने पर हैं, जिन्होंने उन पर प्यूटो रिको की संकटपूर्ण स्थिति को ज्यादा महत्व नहीं देने और देर से प्रतिक्रिया देने का आरोप लगाया था, जहां बिजली का बुनियादी ढांचा पूरी तरह नष्ट हो गया था और लोगों को लंबी कतार में लगकर भोजन, ईंधन, पानी और पैसों के लिए इंतजार करना पड़ा।

इस बीच उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने राष्ट्रपति की टिप्पणी का एक साक्षात्कार में बचाव किया। पेंस ने कहा कि यह निराशाजनक है, मैं उम्मीद करता हूं कि लाखों अमरीकी लोग परिणामों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय प्यूटरे रिको से आ रहे आडंबरपूर्ण बातों, खासकर सैन जुआन की महापौर की बातों को सुनेंगे।